FeaturedJamshedpurJharkhand

अखिल झारखंड छात्र संघ ने दिया कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति का अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि, मुंडन करवा ब्राह्मण को कराया भोजन

जमशेदपुर. अखिल झारखंड छात्र संघ के द्वारा बिष्टुपुर स्थित मोदी पार्क के समक्ष कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति स्वर्गीय डॉक्टर गंगाधर पांडे के मौत के उपलक्ष पर अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से शुक्रवार को छात्र नेता मनोज कुमार के द्वारा अपना मुंडन करवाया गया। उनके फोटो पर पुष्प अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दिया गया। उसके पश्चात ब्राह्मण भोज का आयोजन किया गया जिसमें दही चुरा का ब्राह्मण को भोजन दिया गया और उसके बाद 21- 21 रुपए दक्षिणा भी दिया गया ।
ज्ञात हो की कुलपति गंगाधर पांडा ने छात्र नेता हेमंत पाठक से गैर जिम्मेदाराना बयान दिया था की ” मुझे कॉल मत कीजिए मैं आपके लिए मर गया हूं ” इसी क्रम में आज आजसू छात्र संघ के द्वारा मुंडन ,श्रद्धांजलि एवम ब्राह्मण भोज का आयोजन कर दिया है और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी किया गया। इतिहास में यह पहला ऐसा विरोध प्रदर्शन है ।
हेमंत पाठक ने कहा कि कुलपति गंगाधर पांडा अपना मानसिक संतुलन खो चुके है, जितने गलत निर्णय यूनिवर्सिटी में रहकर उन्होंने किए है शायद की आज तक के किसी कुलपति ने किया होगा ,कोल्हान के इतिहास में ये कुलपति काला दाग है। कोई छात्र नेता एक बोरा चावल या पांच कट्ठा जमीन मांगने के लिए कॉल नही करता है किसी छात्र की समस्या से अवगत करवाने के लिए कॉल करता है और इस देश में सांकेतिक विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री जी ,राज्य के मुख्यमंत्री इत्यादि का पुतला दहन हो जाता है तो ये कुलपति जो फर्जी व्यक्ति के साथ फर्जी प्रमाण पत्र निर्गत करने में मुख्य दोषी है उसका पुतला जलाना कोन सा अपराध हो गया, अपने पद का दुरुपयोग करके अपने पत्नी की नियुक्ति भी उस यूनिवर्सिटी में करवा दिया था ,और कुछ माह पूर्व ही उनकी पत्नी का निलंबन कर दिया था और अब जाकर अपना पद के प्रभाव से अपने बेटे की नियुक्ति करीम सिटी कॉलेज में करवा दिया है , आखिर यह सब क्या है ऐसे भ्रष्ट कुलपति का जांच होना चाहिए , छात्र संघ को यकीन है की अपने ऊपर चल रहे फर्जी प्रमाण पत्र बाला प्रकरण भी इस व्यक्ति ने राजभवन से छुपाया है। इन सभी विषयों के साथ राज्यपाल महोदय से मुलाकात कर जांच के लिए एक टीम गठित करने का आग्रह करेगा साथ ही साथ इनको जांच तक पदमुक्त रखने का आग्रह करेगा।
दीपक पाण्डेय ने कहा कि एक जिम्मेदार पद पर बैठा हुआ आदमी इस तरह का बयान दे ये शर्मनाक है आज छात्र नेता का मुंडन हुआ है कही ऐसा ना हो जाए की छात्रों के द्वारा अपने भ्रष्ट कुलपति का मुंडन कर दिया जाए।
जगदीप सिंह ने कहा कि छात्र की समस्या के समाधान करने के बात पर अपने आप को मरा हुआ बताना बहुत ही दुखद बात है छात्रों की समस्या को कुलपति को नहीं बताया जाय तो किसको बताया जाएगा। इसके खिलाफ हमलोग पुरजोर आंदोलन कराने।
इस कार्यक्रम में कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ,प्रदेश सचिव दीपक पाण्डेय ,प्रदेश सचिव राकेश दास ,कोल्हान वरीय उपाध्यक्ष राजेश महतो ,कोषाध्यक्ष कुंदन यादव ,रमेश कुमार ,मनोज कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button