FeaturedJamshedpurJharkhand

हयुमन वेलफेयर ट्रस्ट के तीन सदस्यों की टीम तुर्की और सिरिया के लोगों के लिए रीलीफ लेकर हुई दिल्ली रवाना, टीम को विदा करने जे आर एफ के टाटा नगर के प्रभारी ग़ुलाम रब्बानी खान पहुंचे

जमशेदपुर । झारखंड आपसी भेदभाव और पैसों का घमंड सबकुछ एक पल में कैसे बदल जाएगा इसे तुर्की में आए भयंकर भूकंप ने पूरी दुनियां को बता दिया है और मानव जाति को एक बार फिर से मानवता की याद दिलाई है।
बता दें कि समाज और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा करने में सामाजिक संस्था ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट सबसे आगे है। संस्था निरंतर सामाजिक जीवन में अपने आदर्शों और उद्देश्यों के मार्ग पर चल रही है। यह संस्था न केवल क्षेत्रीय, राज्यीय या राष्ट्रीय समाज सेवा कर रही है बल्कि अब यह अंतर्राष्ट्रीय सेवा में भी अपना योगदान देने जा रही है। बता दें कि समाजसेवा की परिकल्पना को साकार करते हुए ह्यूमन वेलफेयर ट्रस्ट ने तुर्की में आए जलजले से वहां के लोगों को राहत देने का कार्य आरंभ कर दिया है।
बता दें कि हयुमन वेलफेयर ट्रस्ट से तीन सदस्यों की टीम तुर्की और सिरिया के लोगों को राहत देने के लिए आज 22 फरवरी, 2023 को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से सुबह 6:30 बजे की ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए। इस टीम को विदा करने जे आर एफ के टाटा नगर के प्रभारी श्री ग़ुलाम रब्बानी खान भी उपस्थित हुए।
आपको बता दें कि इस सेवा के लिए सय्यद आसिफ अख्तर ने जिला उपायुक्त महोदया श्रीमति विजया जाधव जी को सूचित किया और उनके मार्गदर्शन में तीन सदस्यीय दल ने दिल्ली जाने की ठानी। दिल्ली जाने वाले सदस्यों में संस्था के अध्यक्ष मतीनुल हक़ अंसारी, सचिव मुख्तार आलम खान और ट्रस्टी अज़ीज़ हसनैन शामिल थे।
उन्हें विदा करने संस्था के अन्य सदस्य सय्यद आसिफ अख्तर, मोइनुद्दीन अंसारी, शाहिद परवेज़, डॉ. ताहिर हुसैन, आफताब आलम, एजाज़ अंसारी, एजाजुल हक़ अंसारी, एकरामुल हक़ अंसारी आदि उपस्थित थे।
इस संबंध में संस्था के ट्रस्टी अजीज़ हसनैन ने बताया कि जमशेदपुर शहर से ट्रस्ट के प्रेसिडेंट मतिनुलहक अंसारी, सचिव मुख्तार आलम खान और वे स्वयं दिल्ली पहुंच कर तुर्की के एंबेसी में राहत सामग्री पहुंचाएंगे। और एंबेसी में वे तुर्की जाकर सेवा देने की भी बात करेंगे।

Related Articles

Back to top button