FeaturedJamshedpur

रक्षा शक्ति विवि में निधि को मिला गोल्ड मेडल 86.37 फीसदी अंक के साथ एमएसी क्रिमिनोलॉजी की टापर है निधि

रिपोर्ट विश्वकर्मा सिंह
झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय के प्रथम अलंकरण समारोह के निधि कुमारी को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया. निधि को यह मेडल एमएसी क्रिमिनोलॉजी
( साइबर क्राइम एंड प्रिवेंशन ) विषय में 86.37 प्रतिशत अंक के साथ टापर होने पर मिला. निधि जादूगोड़ा की रहने वाली हैं और जेसीजेडी हाई स्कूल मुसाबनी से मैट्रिक, जमशेदपुर वीमेंस कालेज से पीसीबी में आइएससी, वनस्थली विद्यापीठ ( राजस्थान ) से बीएससी बायोटेक्नोलॉजी में थ्रू आउट प्रथम श्रेणी में उतीर्ण हैं.

रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी के मेडल एवं उपाधि वितरण समारोह में राज्यपाल महोदय के शामिल न होने के कारण दीक्षांत समारोह की बजाय इस आयोजन को अलंकरण समारोह का नाम दिया गया और गोल्ड मेडल एवं उपाधि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर पीआरके नायडू के हाथों से विद्यार्थियों को मिला. श्री नायडू डीजीपी हेडक्वार्टर पद से सेवानिवृत्ति के उपरांत रक्षा शक्ति विवि के वीसी बनाए गये हैं.

देश में रक्षा शक्ति विवि स्थापना की अपनी सोच को मूर्त रू गुजरात का मुख्यमंत्री रहते नरेंद्र मोदी ने दिया था. उनका अनुकरण करते राजस्थान में और वर्ष 2015 में तीसरे विवि का शिलान्यास बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में किया था.

निधि कुमारी को गोल्ड मेडल मिलने से उनकी दादी लालती देवी, मां बबिता सिंह एवं छोटे भाई अंकित ने रक्षा शक्ति यूनिवर्सिटी के प्राध्यापकों की सराहना करते हुए प्रसन्नता जाहिर की है.

Related Articles

Back to top button