FeaturedJamshedpurJharkhand

मानगो बालिगुमा और पृथ्वी पार्क में 3 साल बाद भी नहीं बना जल मीनार

जमशेदपुर। पेयजल आपूर्ति को लेकर के समीक्षात्मक बैठक हुई, जिसमें पीएचडी के एसडीओ मैकेनिकल, मैकेनिकल जे ई, सिविल जे ई और संबंधित कांट्रेक्टर तथा कार्यालय के सहायक अभियंता कनीय अभियंता नगर प्रबंधक आदि उपस्थित रहे।
बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी ने बालिगुमा एवं पृथ्वी पार्क के पास जल मीनार का निर्माण कार्य 3 साल बीतने के बाद भी पूरा नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की गई एवं पूछा गया कि इस कारण से निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं हुआ है। इस संदर्भ में प्राप्त जानकारी पर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा किअविलंब जल मीनार का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाए।
मानगो नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मिसिंग एरिया का सर्वे कराया जाए जिसमें नूर कॉलोनी भगवान सहाय इत्यादि का सर्वे कराया जाए। संकोसाई रोड नंबर 1 एवं रोड नंबर 5 के ऊपरी इलाकों में पंजाबी लाइन ,बैकुंठ नगर इत्यादि जगहों में जलापूर्ति सुचारू रूप से नहीं होने से संबंधित स्पष्ट प्रतिवेदन की मांग की गई साथ ही किस तरह से उन क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति की जाएगी इसका रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों में मोटर का कैपेसिटी बढ़ाने का निर्देश दिया गया।
इंटेक वेल में मोटर कितने घंटा रनिंग कर रहा है और चालू कंडीशन में है इससे संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया तथा जलापूर्ति में कमियां पाई जाती है तो उस स्थिति में पेयजल एजेंसी को उत्तरदाई माना जाएगा और उन पर कार्रवाई किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button