FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी बैंकों के जिला समन्वयक के साथ की बैठक, संदिग्ध लेनदेन या बड़े ट्रांजेक्शन रिपोर्ट करने के दिए निर्देश

जमशेदपुर। कलेक्ट्रेट सभागार, जमशेदपुर में जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल द्वारा जिले के बैंकर्स के साथ बैठक कर लोकसभा चुनाव के निमित्त आवश्यक दिशा- निर्देश दिया गया । उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार, पीडी आईटीडीए सह व्यय कोषांग के वरीय पदाधिकारी श्री दीपांकर चौधरी समेत अन्य पदाधिकारी बैठक में मौजूद रहे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के गाइडलाइन के अनुसार, यदि किसी खाते में 10 लाख या उससे अधिक का लेन-देन हो, तो इसकी सूचना तुरंत व्यय कोषांग को दें। संदेहास्पद लेन-देन पर कड़ाई से नजर रखें ।

बैंक प्रतिनिधियों को जिला निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय व व्यय कोषांग को प्रपत्र 12-डी में रिपोर्ट समर्पित करने करने का निर्देश दिया गया । असामान्य व संदेहास्पद नकद निकासी या निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान एक लाख रुपये से अधिक निकासी होने पर बैंकों को विशेष ध्यान रख जाने, खासकर उस परिस्थिति में जब बैंक में संबंधित एकाउंट में पिछले कुछ महीने के दौरान इस प्रकार जमा व निकासी न की गई हो। सभी बैंकों को भी निर्देश दिया गया कि अगर उनकी गाड़ियां नकदी लेकर इधर से उधर जाती हैं तो उनके पास पूरे दस्तावेज होने चाहिए। अगर कोई गाड़ी एटीएम मशीन में पैसा डालने जा रही है या एक बैंक से दूसरे बैंक की शाखा में पैसा भेजा जा रहा है, तो ऐसे में वाहन में बैठे बैंक कर्मी के पास पूरे कागजात हों अन्यथा उड़न दस्ता या स्टेटिक मजिस्ट्रेट द्वारा पकड़े जाने पर वह भी कार्रवाई के दायरे में आएंगे ।

Related Articles

Back to top button