FeaturedJamshedpurJharkhand

बगबेडा में 15 अगस्त से मोटर जलने के कारण पानी के लिए मचा हाहाकार 1140 घरों में पानीआपूर्ति बंद 20000 लोग प्रभावित : सुबोध झा

जमशेदपुर। अगस्त बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी में 17 अगस्त से मोटर जलने के बाद से पानी सप्लाई बंद है। पानी के लिए पूरे बाग बड़ा कॉलोनी क्षेत्र में आकर मचा हुआ है। इस संबंध में सुबोध झा अध्यक्ष बागबेड़ा महानगर विकास समिति सह जिला भाजपा नेता ने कहा जिला प्रशासन एवं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता को विधवत सूचना दी गई है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग एवं ग्राम जल स्वच्छता समिति (विभाग एवं पंचायत के चक्कर में ) बराबर मोटर जलने से एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी के 1140 घरों में पानी सप्लाई बंद कर 20,000 जनता को बेवजह परेशान किया जाता है। सुबोध झा ने कहा अब तक मोटर रिपेयरिंग के नाम पर जितने खर्च किए गए हैं। उतने में 5 से 6 नई मोटर खरीद कर कॉलोनी वासियों को पानी का समस्या दूर किया जा सकता था।
हाई कोर्ट के आदेश पर शुद्ध पानी पिलाने के लिए फिल्टर प्लांट के नव निर्माण और चार मोटर , 5 साल मेंटेनेंस भी एजेंसी को करने की व्यवस्था के लिए झारखंड सरकार से एक करोड़ 88 लाख 79, हजार 710 रुपया सुकृति और टेंडर हो जाने के बाद भी अभी तक विभाग के द्वारा काम चालू नहीं किया गया। सुबोध झा ने कहा विभाग के पास ऑलरेडी टेंडर में दो नए मोटर खरीदने हैं। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता पहले दो मोटर खरीद कर बागबेड़ा में पानी सप्लाई चालू करें। जिला प्रशासन से बागबेड़ा की जनता विनम्र आग्रह करती है। यथाशीघ्र बागबेड़ा कॉलोनी के फिल्टर प्लांट में जले मोटर की मरम्मत कराकर पानी की सप्लाई शुरू कर 20000 जनता को पानी उपलब्ध कराने का कार्य करें। पंचायत से इतनी बड़ी योजना नहीं चल सकती है । जिला प्रशासन विभाग को इस योजना को शॉप दे।

Related Articles

Back to top button