FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रकाश दिहाड़े को समर्पित रक्तदान शिविर में हुआ 156 यूनिट रक्त संग्रह

जमशेदपुर: मानगो गुरुद्वारा परिसर में गुरु ग्रंथ साहिब के पहले प्रकाश दिहाड़े को समर्पित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में कुल 156 यूनिट रक्त संग्रह हुआ। रविवार को श्री गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो में पंथिक परंपरा के अनुसार सर्वप्रथम अरदास की गयी और जनसेवा करने के लिए रक्तदाताओं के जीवन में गुरु घर की खुशियां प्रदान करने की भी अरदास हुई। इस अवसर पर गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो के प्रधान भगवान सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है रक्तदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है इसके लिए वे संगत का सहृदय धन्यवाद करते हैं। एमजीएम ब्लड बैंक के वरिष्ठ अधिकारी राघव कुमार सिंह के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम ने सुचारू रूप से रक्तदान शिविर को सफलतापूर्वक संपन्न कराया।
रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए पटना गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटि के महासचिव इंद्रजीत सिंह, सीजीपीसी संचालन समिति प्रमुख सरदार शैलेंद्र सिंह, प्रधान भगवान सिंह, सरदार हरविंदर सिंह मंटू, झारखंड सिख विकास मंच के अध्यक्ष सरदार गुरदीप सिंह पप्पू, गुरचरण सिंह बिल्ला, कुलविंदर सिंह, कुलविंदर सिंह पन्नू सहित सिख समाज के अन्य गणमान्य उपस्थित थे।
भगवान सिंह व इंदरजीत सिंह ने कहा कि धर्म जाति भाषा प्रांत से ऊपर उठकर दूसरों की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है। रक्तदान से बढ़कर सराहनीय कार्य और कोई दूसरा हो नहीं सकता है।
शिविर को सफल बनाने में मानगो गुरुद्वारा के महासचिव जसवंत सिंह जस्सू, एमजीएम ब्लड बैंक के राघव कुमार सिंह,सुखवंत सिंह, जसवंत सिंह, रघुवीर सिंह, मनदीप सिंह, इकबाल सिंह, भगत सिंह, सुखदेव सिंह, सरबजीत सिंह, रविंदर सिंह सहित अन्य की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button