FeaturedJamshedpur

टोयोटा ने भारत के बहुप्रतीक्षित लाइफस्टाइल यूटिलिटी व्हीकल – द हिलक्स पेश की

जमशेदपुर। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज मशहूर हिलक्स को भारतीय बाजार में पेश किया ताकि एक बेजोड़ जीवन शैली के यूटिलिटी वाहन की तलाश करने वाले ग्राहकों की जरूरतें पूरी की जा सकें। एक ऐसे वाहन से जो ऑफ-रोडिंग एडवेंचर ड्राइव और मुश्किल क्षेत्रों के साथ रोजमर्रा के शहरी उपयोग के लिए सबसे उपयुक्त है। हिलक्स नाम है, जो ‘हाई’ (उच्च) और ‘लक्जरी’ – दो शब्दों से लिया गया है, या मिलकर बना है। को दशकों से दुनिया भर के भिन्न क्षेत्रों में अत्यधिक ‘मजबूती’ और ‘कठोरता’ के लिए जाना जाता है।
लॉन्च ने भारत की मुश्किल सड़कों पर हिलक्स चलाने का अनुभव करने के इच्छुक कई एसयूवी शौकीनों का इंतजार खत्म कर दिया है। बहुप्रतीक्षित लाइफस्टाइल वाहन को आज एक मेगा इवेंट में लॉन्च किया गया।

इस मौके पर टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन (टीएमसी) के मुख्य अभियंता- योशिकी कोनिशी, टोयोटा क्षेत्रीय मुख्य अभियंता – जुराचार्ट जोंगसुक, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) के प्रबंध निदेशक – मसाकाज़ु योशिमुरा, टीकेएम कार्यकारी वाइसप्रेसिडेंट, सेल्स एंड कस्टमर सर्विस – तदाशी असज़ुमा और टीकेएम महाप्रबंधक, सामरिक व्यापार इकाई श्री विसेलिन सिगामनी मौजूद थे।

वैश्विक स्तर पर हिलक्स की बिक्री 20 मिलियन यूनिट का निशान पार कर चुकी है। इस बीच इसने 180 से अधिक देशों से लाखों लोगों का दिल जीता है। समय के साथ आगे बढ़ते हुए टोयोटा हिलक्स ने 5 दशकों से ज्यादा में 8 पीढ़ियों के माध्यम से असाधारण अनुभव तथा अटूट बंधन बनाया है। ये वो लोग हैं जो अपने दैनिक ड्राइव में कुछ खास चाहते हैं। यह चाहे वह व्यवसाय के लिए हो या परिवार के लिए। विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग, उन्नत सुरक्षा, बेहतर तकनीक और अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ आराम के साथ, टोयोटा हिलक्स अपने सेगमेंट में कई सुविधाएँ पहली बार प्रदान करता है।
टोयोटा हिल्क्स को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों (आसियान एनसीएपी) के लिए न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम द्वारा 5-स्टार क्रैश सेफ्टी रेटिंग से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, टोयोटा गाज़ू रेसिंग टीम द्वारा विकसित नया जीआर डीकेआर हिलक्स टी1+ डकार रैली 2022 के 44वें संस्करण में शानदार जीत लेकर आया है।

Related Articles

Back to top button