FeaturedJamshedpurJharkhand

लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए जोबा माझी को वोट करें: चंपाई सोरेन

मझगांव । लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए महागठबंधन के प्रत्याशी जोबा माझी को वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाए. यह बातें झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कही. वे रविवार को मझगांव विधानसभा क्षेत्र के कुमारडूंगी प्रखंड के ताड़ीसाई व पुटिसिया के लादुसाई राका मैदान में महागठबंधन की साझा प्रत्याशी जोबा माझी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा के दौरान कही. उन्होंने कहा की झारखंड की खनिज संपदाओं को लूटने के लिए भाजपा को वोट चाहिए. हमारे जल, जंगल, जमीन को बेचकर

अडानी अंबानी के हाथों में भाजपा सौंपना चाहती है. जिसे कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा. सीएम ने कहा भाजपा नहीं चाहती कि यहां के आदिवासी-मूलवासी आगे बढ़े. हमारी मानकी, मुंडा व्यवस्था को खत्म करने की साजिश की जा रही है. कहा हमारी सरकार आगामी जून महीने से विद्यालयों में प्राथमिक कक्षा से जनजातीय भाषा की पढ़ाई प्रारंभ कराई जाएगी. इसके लिए विद्यालयों में शिक्षकों की बहाली होगी. स्थानीय मूल भाषा की पढ़ाई के लिए जहां 10 विद्यार्थी भी होंगे वहां एक शिक्षक नियुक्त किए जाएंगे. अपनी मातृभाषा से हम अपने बच्चों को शिक्षित करेंगे. हर प्रखंड में मॉडल स्कूल का निर्माण कराया जाएगा. उन्होंने मौजूद भीड़ को देखकर कहा कि यह तय हो गया है की आपलोग अपने प्रत्याशी जोबा माझी को जीत दिलाएंगे.

-झारखंड शहीदों की धरती, नहीं दिया जाएगा लूटने: बन्ना गुप्ता

जनसभा के दौरान संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि झारखंड शहीदों की धरती है, इसे लूटने नहीं दिया जाएगा. भाजपा भारतीय जुमला बाजी पार्टी बन गई है. झारखंडी सीधी लड़ाई लड़ना जानते हैं लेकिन भाजपा पीठ पर छुरा भोकने का काम करती है.उन्होंने कहा की प्रत्याशी जोबा माझी को भारी मतों से जीत दिलाकर महागठबंधन को मजबूत करें. ताकि क्षेत्र की समस्याओं को दिल्ली में उठाया जा सके.

-भाजपा को केंद्र से उखाड़ फेंकने के लिए हम सबको एकजुट होने की जरूरत: जोबा माझी
जनसभा के दौरान महागठबंधन की प्रत्याशी जोबा माझी ने कहा की तानाशाह वाली भाजपा सरकार को केंद्र से उखाड़ फेंकने के लिए हम सबों को एकजुट होने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा की साजिश के तहत राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जेल भेजने का काम किया गया है, लेकिन झारखंडियों के मान सम्मान के लिए हेमंत सोरेन भाजपा के सामने नहीं झुके, इसलिए
यहां की जनता अपनी एक-एक वोट से इसका जवाब देकर हेमंत सोरेन को मजबूत करेगी. उन्होंने कहा कि झारखंड की उन्नति, अपने शासन व्यवस्था को मजबूत करने के लिए आगामी 13 मई को अपनी-अपने घरों से निकाल कर बूथ पर जाकर तीर धनुष छाप पर वोट करें.

जनसभा के दौरान उमड़ी भीड़
मझगांव के विधानसभा क्षेत्र के कुमारडूंगी प्रखंड के ताड़ीसाई व पुटिसिया के लादुसाई राका मैदान में आयोजित जनसभा के दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी थी. दूर दराज गांव से ग्रामीण जनसभा में पहुंचे थे.

-मंच पर ये थे मौजूद
मझगांव के विधान स्तरीय कुमारडूंगी प्रखंड के ताड़ीसाई व पुटिसिया के लादुसाई राका मैदान में आयोजित जनसभा के दौरान मंच पर मझगांव के विधायक नीरल पूर्ति, झामुमो के जिला सचिव सोनाराम देवगम, पूर्व विधायक देवेंद्र नाथ चांपिया, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर दास, मंझारी प्रखंड प्रमुख सुशीला बारी, दमयंती बिरुवा, कविता कुंकल, ननिका कुई, चंद्रमोहन बिरुवा, जितेंद्र पूर्ति, सनातन बिरुवा,लाला राव समेत अन्य मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button