BusinessFestivalJamshedpurJharkhandNationalRanchi

टोयोटा ने पेश की नई इनोवा हाइक्रॉस

जमशेदपुर: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आज इनोवा हाईक्रॉस का अनावरण कर इनोवा की यात्रा में एक नए युग की शुरुआत की। यह एक सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल(एसएचईवी) है। टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (टीएनजीए) पर आधारित, नवीनतम इनोवा भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए टोयोटा की विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त गुणवत्ता, स्थायित्व और उन्नत तकनीकद्वारा समर्थित विश्वसनीयता का जश्न मनाती है। यह वाहन टीएनजीए 2.0 लीटर 4-सिलेंडर गैसोलिनइंजन के विकल्प के साथ आता है जो 128 केडब्ल्यू (174 पीएस) का आउटपुट देने वाले चुनिंदा ग्रेड में डायरेक्ट शिफ्ट सीवीटी से जुड़ा है। यह बहुमुखीवाहन उन परिवारों के लिए लक्षित है जो एक ऐसा वाहन चाहते हैं जो उबड़-खाबड़ सड़कों को झेल सके और एक सहज, थकान-मुक्त ड्राइव प्रदान कर सके।
लॉन्च के मौके पर मौजूद टोयोटा, इनोवा के चीफ इंजीनियर हिदेकी मिजुमा ने कहा, ‘इनोवा भारत की गतिशीलता यात्रा में एक प्रतिष्ठित वाहन बन गया है और यह एक घरेलू नाम है। आज हमें अपने भारतीय ग्राहकों के लिए पूरी तरह से नई इनोवा हाईक्रॉस लॉन्च करने की खुशी है। विक्रम किर्लोस्कर, वाइस चेयरमैन, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, ‘यह एक अद्भुत वर्ष रहा है क्योंकि हम भारत में टोयोटा के गौरवपूर्ण 25 वर्षों का जश्न मना रहे हैं। नए इनोवा हाईक्रॉस के लॉन्च के साथ, हम ग्राहकों के अनुभव को नए हाई में ले जाने के साथ-साथ तकनीकी और उत्पाद उत्कृष्टता की सीमाओं को फिर से पारिभाषित कर रहे हैं। मौके पर साथ ही उपस्थित, मसाकाजू योशिमुरा, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा, अपनी स्थापना के समय से ही टीकेएम ने हमारे ग्राहकों के लिए मन की पूर्ण शांति पर ध्यान केंद्रित किया है। यहां हमारी सबसे बड़ी सफलता की कहानियों में से एक आइकोनिक इनोवा रही है, जिसे देश भर में लगातार सराहना और प्यार मिल रहा है।
टोयोटा ने नई इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग शुक्रवार से 50,000 रुपये की टोकन राशि के साथ शुरू कर दी है। ग्राहक अपनी ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए या अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप पर जाकर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button