FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनन्य मित्तल ने विभिन्न कोषांगों का किया औचक निरीक्षण

प्रतिनियुक्त कर्मियों को सजगता और तत्परता से कार्य निष्पादन के दिए निर्देश

जमशेदपुर। लोकसभा निर्वाचन 2024 के सुचारू संचालन के लिए गठित विभिन्न कोषांगों का औचक निरीक्षण जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल ने किया। इस दौरान उन्होने सामग्री कोषांग, मतपत्र कोषांग, मीडिया कोषांग सह एमसीएमसी, जिला नियंत्रण कक्ष एवं सी-विजिल कंट्रोल रूम में पहुंचकर कोषांगों के कार्यो का अवलोकन किया। इस दौरान कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मियों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली साथ ही कहा कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही नहीं बरतें, सजग और तत्पर होकर ससमय कार्यों का निष्पादन सुनिश्चित करें ।

सामग्री कोषांग के निरीक्षण में निर्वाचन से संबंधित प्रपत्रों एवं सामग्रियों का मिलान संख्यात्मक रूप से एवं गुणवत्ता पूर्वक ससमय कार्य करने के निर्देश दिए । साथ ही सामग्री कोषांग को जगह की पर्याप्त उपलब्धता को देखते हुए बंदोबस्त कार्यालय में शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया । आईटीडीए कार्यालय में संचालित मतपत्र कोषांग के निरीक्षण में पोस्टल बैलेट से मतदान कराने की प्रक्रिया की जानकारी ली तथा गहनता एवं सूक्ष्मता से सभी कागजातों का निरीक्षण किया । कहा कि निर्वाचन की प्रक्रिया जटिल जरूर है लेकिन सजग होकर कार्य करें तो सबकुछ आसानी से करना संभव है ।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मीडिया एवं एमसीएमसी कोषांग के निरीक्षण में कार्यप्रणाली पर संतोष व्यक्त किया। मौके पर उन्होने प्रभारी पदाधिकारी सह जिला जनसंपर्क पदाधिकरी तथा कर्मियों से पेड न्यूज की निगरानी, सोशल मीडिया मॉनिटरिंग, मीडिया सर्टिफिकेशन आदि को लेकर जानकारी लिया । साक्ची स्थित जिला कंट्रोल रूम एवं सी-विजिल कंट्रोल रूम के निरीक्षण के क्रम में 24×7 एक्टिव रहते हुए आदर्श आचार संहिता संबंधी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई के लिए संबंधित पदाधिकारी को अवगत कराने, चेकनाका पर वाहनों की जांच का वेबकास्टिंग से मॉनिटरिंग आदि के निर्देश दिए । मौके पर पालीवार प्रतिनियुक्त कर्मियों के उपस्थिति पंजी की जांच की तथा बिना पूर्वानुमति अनुपस्थित नहीं रहने के निर्देश दिए ।

निरीक्षण के दौरान उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार, पीडी आईटीडीए श्री दीपांकर चौधरी, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती प्रियंका सिंह समेत संबधित कोषांग के पदाधिकारी उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button