ChaibasaJamshedpurJharkhandUncategorized

झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष रामदास सोरेन ने खगेन महतो के खिलाफ जारी किया कारण बताओ नोटिस


जमशेदपुर। झारखंड मुक्ति मोर्चा के पूर्वी सिंहभूम जिला अध्यक्ष रामदास सोरेन ने खगेन महतो को कारण बताओ नोटिस जारी किया और उनसे 72 घंटे के भीतर जवाब सौंपने का भी निर्देश दिया है। नोटिस में झारखंड मुक्ति मोर्चा जिला समिति पूर्वी सिंहभूम आपको निम्नलिखित बिंदुओं पर अपना स्पष्टीकरण दाखिल करने हेतु “कारण पृक्षा नोटिस” जारी किया है।
झारखंड त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 में पार्टी से संबंध निर्वाचित जिला परिषद सदस्यों की एक आपात बैठक विधायक गण एवं केंद्रीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के लिए पार्टी से संबंध निर्वाचित सदस्यों को नामनिर्देशन करने एवं मतदान के लिए समर्थन हेतु संख्या बल जुटाने का निर्णय लिया गया था।
बैठक में अध्यक्ष पद के लिए श्रीमती लखी माडी् एवं उपाध्यक्ष पद के लिए खगेन महतो का नाम प्रस्तावित किया गया, जिसमें आप की स्वीकृति के साथ जिम्मेदारी सौंपी गई थी। दो अन्य बैठकें भी संपन्न हुई जिसमें आपके द्वारा प्रगति रिपोर्ट बताया गया दिनांक 22 जून 2022 को जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष निर्वाचन प्रक्रिया में आपके द्वारा उपाध्यक्ष पद पर नामनिर्देशन नहीं करके पार्टी के निर्णय की अवहेलना की है।
आपके द्वारा उपरोक्त आचरण पार्टी संविधान की धारा-10 (5 एवं 8) (सदस्यों के कर्तव्य) धारा 20 (सार्वजनिक संस्थाओं के निर्वाचित सदस्यों का कर्तव्य) के तहत पार्टी का अनुशासन अनुपालन नहीं करना माना जाएगा। जिसके कारण आप पर धारा 19 के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की दिशा में ” कारण पृक्षा नोटिस” जारी करते हुए 72 घंटा के अंदर अपना जवाब स्वयं या अपने जनप्रतिनिधि के माध्यम से जिला अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होकर समर्पित करेंगे। समय अवधि के भीतर जवाब नहीं प्राप्त होने पर इसे अनुशासनहीनता मानते हुए पार्टी अनुशासन की कठोरतम कार्रवाई आप पर की जाएगी।

Related Articles

Back to top button