FeaturedJamshedpurJharkhandNational

आईपीएस अफसर को ‘खालिस्तानी’ बोले जाने पर सीजीपीसी आग बबूला

घटना की कड़ी निंदा, भगवान सिंह बोले- भाजपा मांगे देश से माफी

जमशेदपुर। सीजीपीसी प्रधान सरदार भगवान सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सिख आईपीएस पदाधिकारी जसप्रीत सिंह को खालिस्तानी कहा जाना केवल सिखों का ही नहीं बल्कि देश की नौकरशाही का भी अपमान है जिसकी सीजीपीसी कड़ी निंदा करती है।
अपने पंजाब प्रवास के दौरान पर वहां से बुधवार को बयान जारी करते हुए सरदार भगवान सिंह ने भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सिख देश हर कुर्बानी देने के लिए हर वक़्त तैयार रहता है और आज भी जब कोई सिख सैनिक जब बॉर्डर पर खड़ा होता है न तो दुश्मन, देश की तरफ आँख उठाकर भी देखने से डरता है। ऐसे में एक सिख का अपमान इस बात को दर्शाता है कि भाजपा नेताओं में लोगों के रंग, धर्म, जाति को लेकर कितनी नफ़रत भरी पड़ी है। दस्तार पहनने वाले आइपीएस को खलिस्तानी बोले जाने पर भाजपा देश से माफी मांगे और दोषी भाजपा नेता एवं विधायक शुभेंदु अधिकारी को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाये।


भगवान सिंह ने तीखे शब्दों में कहा कि अब ये वक्त आ गया है कि भारत देश अब बिलकुल भी जाति, धर्म या भाषा के आधार पर इस प्रकार के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा।
सीजीपीसी प्रधान ने कहा कोल्हान की सभी गुरुद्वारा कमिटियां कड़े शब्दों में बीजेपी के नेताओं के इस व्यवहार की निंदा करती है और ये मांग करती है कि बीजेपी के नेता इस घटना के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे।

Related Articles

Back to top button