FeaturedJamshedpur

मुसाबनी पंचायत स्तरीय शिविर में पहुंचे दिव्यांग शिवम को 24 घण्टे के अंदर व्हील चेयर

राशन कार्ड में नाम जोड़ने तथा अन्य सरकारी सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दिए निर्देश मौके पर ठंड से बचाव हेतु दिया गया कम्बल

जमशेदपुर। मुसाबनी प्रखंड के मुर्गाघुटू पंचायय में आयोजित ‘आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार’ कार्यक्रम में 85 प्रतिशत दिव्यांग 26 साल के शिवम गुप्ता को तत्काल राशन कार्ड में नाम जोड़ने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती सीमा कुमारी द्वारा संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया साथ ही बाल विकास परियोजना के पदाधिकारी को 24 घण्टे के भीतर व्हील चेयर उपलब्ध कराने हेतु निदेशित किया गया। इसके अतिरिक्त प्रखंड कार्यालय से राशन प्रदान करने हेतु उनके पिता श्री जयराम गुप्ता को बुलाया गया । मौके पर शिवम को ठंड से बचाव हेतु कंबल दिया गया और दिव्यांग पेंशन की राशि ससमय मिल रही है या नहीं इसकी जानकारी प्राप्त की गई।

मुर्गाघुटू पंचायत के तेतुलडांगा गांव के निवासी श्री जयराम गुप्ता के पुत्र श्री शिवम गुप्ता जन्म से ही दिव्यांग हैं। परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई हैं और उनके पिता ऑटो चलाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। उन्होंने पंचायत स्तरीय शिविर में प्रखंड विकास पदाधिकारी को बताया कि पेंशन के अलावा कोई भी अन्य सरकारी सुविधा उन्हें नहीं मिल रही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीमती सीमा कुमारी द्वारा पूरी जानकारी लेने के पश्चात तत्काल व्हील चेयर, राशन, राशन कार्ड में नाम जोड़ना आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया तथा 24 घंटे के अन्दर सूचित करने का निदेश दिया गया।

Related Articles

Back to top button