FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सदर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत चाईबासा, टोंटों व झींकपानी प्रखंड में खुला इंडिया गठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी का चुनावी कार्यालय


तिलक कुमार वर्मा/चाईबासा। सदर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत टोंटों प्रखंड के लिसिया, झींकपानी प्रखंड के जोड़ापोखर और चाईबासा में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन झामुमो प्रत्याशी जोबा मांझी का चुनावी कार्यालय उद्घाटन हुआ।
इसका उद्घाटन मंत्री दीपक बिरुवा, विधायक निरल पूर्ति, विधायक सुखराम ऊंराव की उपस्थिति में प्रत्याशी जोबा मांझी के द्वारा विधिवत फीता काट कर किया गया। इसी क्रम में प्रत्याशी जोबा माझी ने अपने कार्यकर्ता व समर्थकों से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया। इसमें शामिल अन्य वक्ताओं ने भी कार्यकर्ता व समर्थकों का जोश भरते हुए इंडिया महागठबंधन प्रत्याशी जोबा मांझी को जिताने का आह्वान किया। कहा कि देश में संविधान खतरे में है। हमारी हक, अधिकार और संविधान को बचाए रखने के लिए गठबंधन प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करना जरूरी है। मंत्री दीपक बिरुवा ने कहा कि देश में भाजपा जुमलेबाज की सरकार है। इन जुमलेबाजों के झांसे में नहीं आना है। चूंकि हमारी सरकार अनेकोनेक जनहित में कार्य कर रही है। जिनका लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। ये वही जोबा माझी है, जिन्होंने हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल में मंत्री पद पर रहकर वृद्धा विधवा जैसी सार्वजनन पेंशन समेत महिलाओं के लिए कई योजनाओं को पारित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन्होंने ने ही मंत्री के पद पर रहते हुए आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ाने का काम किया। जोबा मांझी आंदोलनकारी स्वर्गीय देवेंद्र मांझी की धर्मपत्नी है। स्व माझी ने जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए अपनी कुर्बानी दी। जोबा मांझी भी उनके स्व पति के राह पर चलते हुए जल, जंगल और जमीन को बचाने का कार्य कर रही है। यह भाजपा के लोगों को पच नहीं रहा है। हेमंत सोरेन जैसे मुख्यमंत्री को साजिश के तहत फंसा कर जेल भेजने का काम किया। ऐसे बहुरूपिया भाजपा सरकार को केंद्र से उखाड़ फेंकने की जरूरत है। प्रत्याशी जोबा मांझी ने कहा कि देश में संविधान को बचाए रखने के लिए इंडिया गठबंधन प्रत्याशी को जिताना जरूरी है। वहीं जोबा मांझी ने अपनी हक, अधिकार एवं देश की संविधान को बचाए रखने के लिए अपने पक्ष में वोट करने की अपील की। कहा कि यह लड़ाई अपनी हक अधिकार व अस्तित्व को बचाए रखने की लड़ाई। कहा कि हमारी पार्टी जल, जंगल, जमीन की रक्षा करने वाली पार्टी है । इसे बचाए रखना जरूरी है। इसके पूर्व सभी जगहों पर प्रत्याशी समेत मंत्री का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया। इस दौरान झामुमो कार्यकर्ताओं व समर्थकों में काफी उत्साह देखी गई। मौके पर मंत्री दीपक बिरुआ विधायक निरल पूर्ती, पूर्व विधायक देवेंद्र नाथ चम्पिया, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मधुसूदन अग्रवाल, चेम्बर के पूर्व अध्य्क्ष नितिन प्रकाश, चक्रधरपुर विधायक सुखराम उराव, सोनाराम देवगम, सौरव अग्रवाल, प्रीतम बंकिरा, डोमा मिंज, सुभाष बनर्जी, मोनिका बोयपाई, मुन्ना सुंडी, राज नारायण तुबिद, बुधराम लागुरी, मंगल तुबिद एल, जीतू बारी, दिनेश तूंबलिया, तुराम बिरुली, संजय दास, झींकपानी में प्रखंड अध्यक्ष सोंगा बिरुली, प्रदीप तमसोय, हरिलाल करजी, गुरुचरण मुंडा, विनोद गोप, महावीर बिरुली, सोमनाथ तामसोय, शिवा चौधरी, मेजारी मुंडा, सरिता अलडा, समेत अन्य मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button