FeaturedJamshedpurJharkhand

अधिवक्ताओं ने चुनौतियों में देश का सदैव मार्गदर्शन किया: विद्युत वरण महतो

सांसद निधि से जिला बार एसोसिएशन को एक एम्बुलेंस देने की घोषणा की

– कठिन चुनौतियों में भी झारखंड में अधिवक्ताओं ने अपने दायित्व निभाए: राजेश शुक्ल

जमशेदपुर: अधिवक्ता दिवस के अवसर पर जमशेदपुर लायर्स डिफेंस नामक वकीलों की संस्था ने आज धालभूम क्लब में अधिवक्ता दिवस मनाया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में जमशेदपुर के सांसद श्री विद्युत वरण महतो, विशिष्ट अतिथि के रूप में झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल, और जिला बार एसोसिएशन के तदर्थ समिति के अध्यक्ष श्री लाला अजित कुमार अम्बष्ठ तथा मुख्य वक्ता के रूप में उच्च न्यायालय के अधिवक्ता और लायर्स डिफेंस के मुख्य संरक्षक श्री संजय पांडेय उपस्थित थे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए जमशेदपुर के सांसद श्री विद्युत वरण महतो ने कहा कि अधिवक्ताओं ने सदैव देश मे चुनौतियो के समय देश को दिशा दिखाया है लोंगो का मार्गदर्शन किया है। श्री महतो ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें महान देशभक्त बताया। उन्होंने कहा कि डॉ राजेंद्र प्रसाद देश के महान अधिवक्ताओं में भी थे जिन्होंने संविधान बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। श्री महतो ने इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन जमशेदपुर को एक एम्बुलेंस सांसद निधि से देने की घोषणा की।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा कि कठिन परिस्थितियों में अधिवक्ताओं ने अपने दायित्व निभाए। कोरोना की वैश्विक महामारी में अपनी जान पर खेलकर भी अधिवक्ताओं ने समाज के लोंगो को कानूनी रूप में मदद की , उनकी रक्षा की।
श्री शुक्ल ने कहा कि समाज मे आज भी जब समस्याओं से लोंग ग्रस्त होते है तो उनकी नजर अधिवक्ताओं पर पड़ती है। यहा तक कि अपने सारे दस्तावेज भी लोंग अधिवक्ताओं को सौप देते है। इस विश्वास को अधिवक्ताओं को और भी मजबूत बनाना है। श्री शुक्ल ने राज्य और देश के अधिवक्ताओं को अधिवक्ता दिवस की बधाई दी।
इस अवसर पर उच्च न्यायालय के प्रमुख अधिवक्ता और लॉयर्स डिफेंस के संरक्षक श्री संजय पांडे , वर्तमान समाज में अधिवक्ताओं की भूमिका नामक विषय पर विषय प्रवेश कराया और प्रकाश डाला।
इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन की तदर्थ समिति के अध्यक्ष श्री लाला अजित कुमार अम्बष्ठ ने भी संबोधित करते हुए अधिवक्ताओं की कठिनाइयों पर प्रकाश डाला और युवा अधिवक्ताओं का प्रोत्साहन राशि 1 हजार से बढ़ाकर 5 हजार करने का आग्रह किया। इस अवसर पर अधिवक्ताश्री देवेंद्र सिंह , ललित महतो, राजेश रंजन , विनीता मिश्रा, और अमित कुमार ने संबोधित किया। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी श्री बलाई पांडा, श्री पवन कुमार तिवारी, दिव्येन्दु मंडल, जीतेन्द्र सिंह, विनीता सिंह, विनीता मिश्रा, विनोद मिश्र, नवीन प्रकाश, अक्षय झा, लालटू चंद्रा, श्याम ठाकुर, कान्तानन्द सोनी, रमेश प्रसाद सहित बुंडू और चांडिल बार एसोसिएशन के भी अधिवक्ता उपस्थित थे। इस अवसर पर सांसद श्रीविद्युत वरण महतो, झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन श्री राजेश कुमार शुक्ल, जिला बार एसोसिएशन की तदर्थ समिति के अध्यक्ष लाला अजित कुमार अम्बष्ठ, उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता श्री संजय पांडे, बलाई पंडा, पवन कुमार तिवारी, जीतेन्द्र सिंह, राजेश रंजन, ललित महतो, योगेश शर्मा को अधिवक्ता दिवस पर शाल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कठिन परिस्थिति में अधिवक्ता स्वर्गीय राकेश रौशन को टैम्पू से अस्तपाल पहुचाने वाले टैम्पू चालक श्री रफीक को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लॉयर्स डिफेंस के अध्यक्ष श्री परमजीत श्रीवास्तव ने किया। स्वागत भाषण श्री अमित कुमार ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन श्री अक्षय झा ने किया। इस अवसर पर अधिवक्ता राकेश रौशन के निधन पर शोक प्रकट किया गया।

Related Articles

Back to top button