FeaturedJamshedpur

पानी सप्लाई को लेकर जुस्को के कैप्टन मिश्रा और विकास कार्यों को लेकर यूसीआईएल के अधिकारियों से मिले विधायक मंगल कालिंदी

जमशेदपुर। जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के हुरलुंग पंचायत के अंतर्गत प्रकाश नगर के 3000 घरों में जूसको पानी कनेक्शन देने के संबंध में विधायक मंगल कालिंदी ने जुस्को कंपनी के सीनियर जनरल मैनेजर कैप्टन मिश्रा से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन के माध्यम से विधायक मंगल कालिंदी ने कैप्टन मिश्रा से कहा कि हुरलुंग पंचायत में प्रकाश नगर के 3000 घरों में पीने की पानी की विकट समस्या है गर्मी के दिनों में यहां के निवासियों को पीने का पानी टैंकर से खरीदना पड़ता है जबकि उक्त क्षेत्र के पास में ही जुस्को द्वारा पानी पाइप लाइन के माध्यम से अन्य स्थानों में पानी सप्लाई किया जा रहा है|जुस्को द्वारा पानी के लिए जो राशि निर्धारित की गई है वह उक्त क्षेत्र के निवासी देने को तैयार है. आप से मेरा विशेष आगरा होगा कि उक्त क्षेत्र में जुस्को द्वारा पानी की सप्लाई देने का कष्ट किया जाए ताकि यहां के निवासियों को इस विकट समस्या से निजात मिल सके. वहीं दूसरी ओर यूसीआईएल कंपनी CSR फंड से क्षेत्र में विकास कार्य कराने के संबंध में कंपनी के प्रबंधन से जुगसलाई विधायक माननीय मंगल कालिंदी ने मुलाकात की और क्षेत्र में विकास कार्य कराने के संबंध में एक सूची सौंपी. जिसमें ग्रामीण वैन पुनः शुरू करना , स्ट्रीट लाइट 500 छोटा उपलब्ध कराया जाए पहले से बिजली की व्यवस्था है, आसपास के ग्राम में सोलर लाइट का निर्माण, व्यांगबिल पूडीहासा के सीमा रोड क्षेत्र में जलमिनार निर्माण , आसपास के 5 ग्राम में आदिवासी पारंपरिक वाद्य यंत्र उपलब्ध कराने ( बाहा पर्व से पहले) , मार्चा गोड़ा ग्राम में जाहेर थान की चारदिवारी का निर्माण, नील डूंगरी टाटा हाता मेन रोड से व्यांगबिल की सड़क एवं नाली निर्माण, व्यांगबिल पंचायत मंडप के समीप जलमीनार का मरम्मत कराने एवं अन्य कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द करवाने को लेकर सूची सौंपी।
इस संबंध में विधायक मंगल कालिंदी ने बताया कि हिल व्यू कॉलोनी ब्यांगबिल के ग्राम वासियों के द्वारा उन्हें यूसीआईएल कंपनी के सीएसआर फंड के माध्यम से क्षेत्र में विकास कार्य कराने के संबंध में ज्ञापन सौंपा गया था उन विषयों को लेकर आज यूसीआईएल प्रबंधन से मुलाकात की और प्राथमिकता के आधार पर जल्द से जल्द विकास कार्य कराने को कहा।

Related Articles

Back to top button