FeaturedJamshedpur

SI के गलत व्यवहार के खिलाफ , विरोध दर्ज कराने पहुचे छात्र नेतागन

जमशेदपुर। जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज का एक बोर्ड मानगो पेट्रोल पंप के सामने खाली स्थान पर लगाया गया है जिसको 20-25 दिन पूर्व राजेश ओझा नामक ठेकेदार के द्वारा उखाड़ के फेक दिया गया था इस संबंध में आजसू छात्र संघ के कोल्हान अध्यक्ष हेमन्त पाठक अपने सहयोगियों के साथ मानगो थाना पहुँचे और अपना शिकायत पत्र सौप उस दौरान नकुल शर्मा (SI) ने नस्लभेदी टिपण्णी और कपड़े पर अभद्र टिपण्णी किया जिसका विरोध करने पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेज देने और भविष्य खराब कर देने की धमकी दी गईं । इसी का विरोध दर्ज करवाने के लिए
सैकड़ो की संख्या में हेमन्त पाठक और राजेश महतो के नेतृत्व में सभी छात्र थाना परिसर में एकत्रित हो गए और न्याय की गुहार लगाने लगे और इसकी सूचना थाना प्रभारी विनय सर को दिया गया , थाना प्रभारी आने के बाद बड़ी शालीनता के साथ हमलोगों को बात को सुना गया और अस्वाशन दिया गया और सम्बन्धित अधिकारी को भी कड़ाई से समझाने की बात कही , और इस प्रक्रिया पर सभी लोगो ने खेद जताया तब जाकर मामला शांत हुआ।

1 घंटे तक थाना परिसर में जुटे रहे छात्र इस दौरान छात्रो को देखकर नकुल शर्मा (SI) नही आये थाना में छात्रो के चले जाने के बाद थाना में घुशे नकुल शर्मा .
थाना प्रभारी ने कहा – आप सभी छात्र हमारे ही है और प्रसासन आपके लिए ही है जब लोग सभी जगह से थक हार जाते है तो सहायता के लिए पुलिस के पास आते है और पुलिस को भी समझदारी और शालीनता से लोगो से पेस आना चाहिए यह हमारा कर्तव्य है भविष्य में ऐसा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा, और प्रसाशन हमेशा हर सुख दुख में आप लोगो के साथ है।

हेमन्त पाठक ने कहा – नकुल शर्मा ने मेरे कपड़े और मेरे रूप रेखा पर अभद्र टिपण्णी किया और केस दर्ज करके जेल भेज देने की धमकी और कहा तेरा भविष्य खराब कर देंगे ,इस बात से मैं बहुत आहत हूँ इस तरह के अधिकारी के कारण पुलिस और समाज के लोगो मे समन्यवय नही बन पाता जिस कारण अपराध की जानकारी भी देने में लोग संकोच करते है। इस मामले में प्रदेश के आई.जी. जिले के उपायुक्त महोदय ,वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय , राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी छात्रो ने प्रतिलिपि भेज कार्यवाही की मांग की है।

इस दौरान हेमन्त पाठक कोल्हान अध्यक्ष आजसू छात्र संघ , राजेश महतो ,साहेब बागति ,अभिमन्यु सिंह ,जगदीप सिंह ,कुंदन झा ,लव कुमार चौधरी, विनीत कुमार, ममता कुमारी ,लक्ष्मी कुमारी ,पूजा कुमारी इत्यादि सैकड़ो छात्राय उपस्थित थी।

Related Articles

Back to top button