FeaturedUttar pradesh

ATIQ AHMAD: पीडीए को धमकी देने में माफिया अतीक के दूसरे बेटे अली पर मुकदमा

प्रयागराज। अहमदाबाद जेल में बंद पांच बार शहर पश्चिमी के विधायक और एक बार सांसद फूलपुर रहे अतीक अहमद के परिवार पर कानूनी शिकंजा और कसता जा रहा है। अब प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अधिकारियों को अप्रत्यक्ष रूप से धमकी देने के मामले में करेली थाने की पुलिस ने अतीक के एक और बेटे अली अहमद के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। थानाध्यक्ष करेली अनुराग शर्मा की ओर से लोकसेवक के कार्य में बांधा पहुंचाने, धमकी देने और सामाजिक सौहार्द को बिगड़ाने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अली का बड़ा भाई दो लाख रुपये का इनामी उमर भी सीबीआइ की वांडेट लिस्ट में है।

अली ने कहा था- जिसने हमारा घर गिराया उससे ही एक-एक ईंट लगवाएंगे

यह मामला जान लीजिए कि क्या है। शहर में करेली थाना क्षेत्र स्थित मजीदिया इस्लामिया इंटर कालेज में 25 सितंबर को आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) की सभा थी। इसमें माफिया अतीक अहमद के दूसरे नंबर के बेटे अली अतीक अहमद ने लोगों को संबोधित किया। उसने शायरी के अंदाज में कहा कि मछली के बच्चे को तैरना नहीं सिखाया जाता, सियासत मेरे खून में है। तैयार रहना वक्त हमारा भी आएगा, गूराहट-गूराहट कर शेर पलटकर आएगा। बदले की रिवायत पुरानी है। जिन्होंने हमारा घर गिराया उससे ही एक-एक ईंट लगवाएंगे। धमकी भरा यह भाषण कुछ देर बाद इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। फिर इस बयान को भाजपा के कई नेता व कार्यकर्ताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

शायरी का अर्थ निकाल पुलिस ने तैयार की तहरीर

यह भी कहा गया कि पुलिस ने जब शायरी का भावार्थ निकाला तो पता चला कि गैंगस्टर एक्ट के तहत माफिया अतीक अहमद की संपत्ति को कुर्क करने और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई प्रयागराज विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने की थी। इस आधार पर माना गया कि जिन्होंने हमारा घर गिराया उससे ही एक-एक ईंट लगवाएंगे का मतलब पीडीए के अधिकारियों को धमकी देने से संबंधित है। इसके बाद पुलिस ने एफआइआर दर्ज की। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

Related Articles

Back to top button