FeaturedJamshedpurJharkhand

गुडाबान्दा में उधमिता पखवारा सह आईकॉनिक का आयोजन

जमशेदपुर: गुडाबान्दा प्रखंड के सिंघपुरा आजीविका संकुल संगठन के कार्यालय में उद्यमिता पखवाड़ा सह आईकॉनिक वीक का आयोजन किया गया आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से प्रखंड विकास पदाधिकारी,स्मिता नागेसिया गुराबन्दा ,जिलापा॔षद शिबनाथ मार्डी, सिंघपुरा पंचायत के मुखिया कन्हाई लाल महली,प्रमुख-सुभोजित कुमार मुंडा,उपप्रमुख-रतनलाल राऊत जेएसएलपीएस के प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक,CC,IPRP,सँकुल के पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।
कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समूह में उद्यमिता को बढ़ावा देना कार्यक्रम में निम्नलिखित समूह के सदस्यों जिन्होंने बैंकों से और सीएलएफ से ऋण लेकर अपना लघु उद्योग सफलतापूर्वक कर रहे हैं और अपनी आजीविका को बढ़ा रही हैं उनके द्वारा स्टॉल लगाया गया तथा सभी दीदियों को प्रोत्साहित किया गया।
कार्यक्रम के संबोधन में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा की आजीविका से जुड़ कर JSLPS की समहू की सदस्यों को तरह तरह की आजीविका के संसाधन उपलब्ध करा रही है,जिसका लाभ सभी सदस्यों को लेना चाहिए।। जिला पार्षद सदस्य शिब नाथ मार्डी अपने संबोधन में कहा समूह के सदस्य CCL MUDRA KCC के माध्यम से व्यवसाय कर रही है जिसमे हम लोगो का पुर्ण सहयोग रहेगा।
कार्यक्रम में सभी अतिथियो के द्वारा उद्योग बढ़ाने हेतु क्या क्या आवश्यकता है इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी दी। सभी अतिथिओ ने समुह सदस्यों का स्टाल को देखकर बहुत सराहना किया तथा हर प्रकार का सहयोग का आस्वाशन दिया।
मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा ममता कालिंदी एवं अनिता कालिंदी के द्वारा बाँस से निर्मित हेंडी क्राफ्ट की खरीदी की गई, एवं दीदियों का हौशला आफजाई किया।
कार्यक्रम में बेहतर उद्यमियों को पुरस्कृत किया गया ,इन सभी उद्यमी दीदियों को प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं माननीय मुखिया एवं अतिथियों के द्वारा पुरस्कार देकर उनके उत्साह को बढ़ाया गया। धन्यवाद ज्ञापन सीएलएफ के अध्यक्ष जयंती पातर के द्वारा किया गया।

Related Articles

Back to top button