FeaturedJamshedpurJharkhand

अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का प्रदर्शन सिर्फ और सिर्फ राजनीति, वर्षों तक सत्ता में रहने वाली कांग्रेस ने कभी नहीं की युवाओं की चिंता: भाजपा

जमशेदपुर: केंद्र सरकार द्वारा सैन्य सुधार योजना अग्निपथ पर बुधवार को किये गए कांग्रेस के प्रदर्शन को भाजपा ने पूरी तरह से शुद्ध राजनीति करार दिया है। सूबे की मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा और सशस्त्र बलों के मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा कि कांग्रेस नौजवानों को गुमराह करना चाहती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार देश में युवाओं की सशक्त फौज खड़ी करेगी। देश में कई वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही है, लेकिन युवाओं को राष्‍ट्रभक्ति और अनुशासन देने की ऐसी कोई योजना कांग्रेस नहीं ला सकी। यह एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसमें युवाओं को फौज के भीतर भागीदार बनने का सुनहरा अवसर मिलेगा। गुंजन यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना का निर्णय सरकार ने बहुत सोच-समझकर किया है। इस पूरी योजना को सेना के ऑफिसर और विश्लेषकों की सलाह पर किया गया है। अग्निपथ योजना का विरोध कर कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ अपनी राजनीति कर रहे हैं। देश के युवाओं ने देश की जरूरत एवं स्वयं की बेहतरी वाली इस योजना को सहर्ष स्वीकार कर लिया है। भारतीय वायु सेना में इस योजना के तहत देश सेवा करने के लिए युवाओं ने साढ़े सात लाख रिकॉर्ड तोड़ आवेदन करके दिशाहीन विपक्ष को करारा जवाब दिया है जो अग्निपथ योजना पर सवाल उठा रहे हैं। कहा कि युवाओं को अग्निवीर बनकर एक अच्छे रोजगार के साथ चार साल देश की सेवा का अवसर मिलेगा। जिनमें से पच्चीस प्रतिशत युवा सेना में आगे की सर्विस पूरा करेंगे। कहा कि केंद्र सरकार स्थायी नौकरी के कोटा को बढ़ाने पर भी विचार कर रही है।
अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं में भारी उत्साह: प्रेम झा
भाजपा जमशेदपुर महानगर प्रवक्ता प्रेम झा ने अग्निपथ योजना पर कांग्रेस के प्रदर्शन को पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित बताया। कहा कि युवाओं में अग्निपथ योजना को लेकर भारी उत्साह है जिसका अंदाजा भर्ती हेतु रिकॉर्ड संख्या में प्राप्त हो रहे आवेदन पत्रों से लगाया जा सकता है। प्रेम झा ने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश के युवाओं से कई वादे किए परंतु सरकार बनने के बाद सबसे अधिक विश्वासघात युवाओं से किया। कहा कि योजना के तहत भारतीय सेना द्वारा शानदार ट्रेनिंग दिए जाने से युवाओं को राज्य पुलिस, सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी सहित अन्य नौकरियों में प्राथमिकता मिलेगी। इससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए बहुत सारे विकल्प भी मिलेंगे। कहा कि आज कांग्रेस सकारात्मक विमर्श के बजाय लोगों को दिग्भ्रमित करने का कुत्सित प्रयास कर रही है। कांग्रेस पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

Related Articles

Back to top button