FeaturedJamshedpur

स्वास्थ्य शिविर में 676 मरीजों की चिकित्सा की गई तथा दो लाख रुपये की दवाइयों का वितरण किया गया

डॉ. गोस्वामी द्वारा गरीबों की चिकित्सा हेतु प्रशंसनीय प्रयास किया जा रहा है: दीपक प्रकाश

जमशेदपुर। मानगो संकोसाई क्षेत्र के रोड नंबर 5 स्थित जेपी स्कूल के प्रांगण में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी की पहल पर राइट्स लिमिटेड के सहयोग से सिटीजेन्स फाउंडेशन द्वारा मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में 676 मरीजों के हृदय रोग, नेत्र रोग, स्त्री रोग, सामान्य मेडिसिन तथा अन्य विभिन्न रोगों के विशेषज्ञों द्वारा स्वास्थ्य जांच की गई तथा उन्हें चिकित्सा सलाह दी गई। इस अवसर पर वहां विभिन्न प्रकार के रक्त जांच, रक्तचाप जांच तथा ईसीजी जांच की भी व्यवस्था की गई थी। शिविर के दौरान, जरूरतमंद मरीजों के बीच लगभग दो लाख रुपये से अधिक मूल्य की डॉक्टरों द्वारा अनुशंसित दवाइयों का नि:शुल्क वितरण भी किया गया।

इस शिविर में चुने गए मरीजों की मोतियाबिन्द तथा नेत्र संबंधित सर्जरी अगले मंगलवार को मानगो स्थित संजीव नेत्रालय में की जाएगी। पथरी तथा अन्य रोगों के मरीजों की चिकित्सा आयुष्मान भारत के तहत जिले के विभिन्न अस्पतालों में की जाएगी। इसके अलावा हृदय रोग के रोगियों के लिए आगे की चिकित्सा की व्यवस्था आदित्यपुर स्थित मेडीट्रीना मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में की गई है।

इस कार्यक्रम का औपचारिक उद्घाटन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने अन्य अतिथियों के साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर के किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में दीपक प्रकाश ने इस आयोजन की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए कहा कि डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने राइट्स लिमिटेड का स्वतंत्र निदेशक बनने के बाद अपने पद को जन सेवा में समर्पित करते हुए आम लोगों तक राइट्स लिमिटेड के सीएसआर फंड को पहुंचा कर, एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस पहल से ग्रामीण तथा बस्ती क्षेत्र के लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो पा रही है। भाजपा सेवा को ही संगठन मानती है तथा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सपने को साकार करना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। इस दिशा में डॉक्टर गोस्वामी द्वारा जो प्रयास किए जा रहे हैं वह प्रशंसनीय हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि गरीबों की सेवा हमारा सामाजिक दायित्व और राष्ट्रीय कर्तव्य है। इसी को देखते हुए हमने यह तय किया है कि होली से पहले ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम 10 ऐसे नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाए जाएंगे, जिसमें विभिन्न रोगों से ग्रस्त लोगों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान की जाएगी। हमारा सपना स्वस्थ प्रदेश और स्वस्थ राष्ट्र का निर्माण करना है तथा ऐसे स्वास्थ्य शिविर इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इस कार्यक्रम को भाजपा के प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय, प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू, भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी, भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र सिंह, अभय सिंह, नंदजी प्रसाद, राजकुमार सिंह तथा मनोज सिंह ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता विजय तिवारी, ओबीसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष बीनानंद सिरका, जेपी स्कूल के संचालक अर्जुन शर्मा, संजीव सिन्हा, राजीव सिंह, हरिकिशोर तिवारी, मंडल अध्यक्ष विनोद राय, सुधांशु ओझा, शिव प्रकाश शर्मा, रमन घोष, नीलकमल शेखर, हरदयाल सिंह, किशन महाराज, प्रो यू पी सिंह, रविंद्र सिंह, संतोष चौहान, डॉक्टर अनिल सिंह, सुशील पांडे, धर्मेंद्र कुमार, विजय चौबे समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व आम लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button