FeaturedJamshedpurJharkhandNational

सुरेश सोंथालिया में बर्मामाइंस में किया तूफानी प्रचार प्रसार

जमशेदपुर। सुरेश सोंथालिया गुट ने सर्वप्रथम बर्मामाइंस का रुख किया। वहां के दुकानदारों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनीं। लाल बाबा बर्मामाइंस में सड़को की बुरी हालत देख ऐसा लगता है कि बरसों से किसीने यहां की सुध नहीं ली। वहां के व्यवसायियों ने कहा कि चैंबर से लेकर लोक सभा, विधान सभा चुनाव के प्रतिनिधि भी सिर्फ वोट लेने ही कुछ इलाकों में जाते हैं। सुरेश सोंथालिया ये सब सुनकर भावुक हो गए। अनहोने आश्वस्त किया कि आने वाले समय में हम इस दिशा में गंभीर प्रयास करेंगे। इसके बाद सोंथालिया का चुनाव काफिला गोलमुरी के व्यवसायियों से मिला एवं उनकी तकलीफों को जाना। श्री सोंथालिया ने बताया कि आने वाले समय में टाटा कंपनी द्वार भारी निवेश शहर के उस छोर में करने की तैयारी है। अगर हम चुन के आते हैं तो टाटा कंपनी के उच्च अधिकारियों से बात करके टाटा स्टील की ग्रोथ के साथ पूरे शहर के कारोबार की ग्रोथ सुनश्चित करेंगे। इस कार्य के लिए हम चैंबर को एक ब्रिज के रूप में विकसित करेंगे। दोपहर बाद सोंथालिया समर्थक धतकीडीह की ओर रवाना हो गए! वहाँ एक रक्तदान शिविर में शिरकत कर वहाँ के दुकानदारों से वोट मांगा। शाम को पूरे जोर-शोर से सोंथालिया के गढ़ बिस्टुपुर के कौनट्रैक्टर एरिया में चुनावी अभियान निकाला गया। उक्त अभियान में लोगों का हुजुम उमड़ पड़ा। क्या छोटा, क्या बड़ा, हर वर्ग सुरेश सोंथालिया के साथ चलता नजर आया। एक-एक दुकानदार से सोंथालिया ने अपने उम्मीदवारों को मिलाया एवं पूरी टीम को विजय बनाने की अपील की। अपने महासचिव के बारे में उन्होंने बताया कि भरत को हर विषय की बारीकियां पता हैं। इसके साथ ही उनके जैसा भाषा ज्ञान बहुत कम लोगों में देखने को मिलता है। कोषाध्यक्ष किशोर गोलछा के बारे में उन्होंने कहा कि गोलछा ग्रुप कि बागडोर सम्भालने के साथ साथ किशोर लंबे समय से चैम्बर में सक्रिय हैं ! एक सफल व्यवसायी होना उनके वित्त ज्ञान को स्वाभाविक रूप से दर्शाता है!

उपाध्‍यक्ष ट्रेड नितेश धूत के बारे में उन्होंने बताया कि आज नितेश ने अपने प्रबंधन कौशल की बदौलत अपने कारोबार को नई उचाईयों तक पहुंचाया है। उसका ये गुण चैंबर की गतिविधियों में भी वर्षों से देखने को मिल रहा है! उपाध्‍यक्ष इंडस्‍ट्री महेश सोंथालिया के बारे में उन्होंने कहा कि महेश के व्यक्तित्व में एक नैसर्गिक नेतृत्व क्षमता है। गंभीर विषयों को जोरदार तरीके से उठाना उसे बखूबी आता है। उपाध्‍यक्ष पी आर डब्ल्यू सत्यनारायण अग्रवाल ‘मुन्ना’ के बारे में बताते हुए उन्हें कहा कि शहर के एकलौते डायनामाइट को कौन नहीं जानता। उनके जैसा मुखर नेता पूरे व्यवसायी समाज में नहीं है। उपाध्‍यक्ष वित्‍त एवं कराधान दिलीप गोलेछा के बारे में बाते हुए उन्होंने कहा कि दिलीप सदा से ही मृदु भाषी रहा है। किंतु आयकर के उसके ज्ञान का लोहा पूरा चैम्बर मानता आया है। विरोधी टीम का नाम लिए बिना उन्होंने बताया की चैंबर की टैक्स टीम, सी.ए. के बिना अधूरी है अत: मतदाताओं को ये बात ध्यान में रखनी चाहिए।

सचिव के उम्मीदवारों से मिलवाते हुए उन्होंने सर्व प्रथम सचिव इंडस्ट्री सांवरमल शर्मा के बारे में बताते हुए कहा कि सांवर में जोश और समझदारी का अदभुत मेल है। कौन सी बात कहां बोलनी है ये वो बहुत अच्छे से जानता है। सचीव पी आर डब्ल्यू पवन शर्मा के बारे में उन्होंने बताया गया कि पवन वर्षों से चैम्बर की हर छोटी-बड़ी गतिविधि में शिरकत करते आया है। पदाधिकारी कोई भी हो, बिना फोटो और नाम की चिंता किए पवन हर वक्त चैंबर के लिए उपलबध रहता है।

सचिव वित्त एवं कराधान पीयूष चौधरी अधिवक्ता के बारे में बताते हुए सोंथालिया ने बताया कि अपने पिछले सत्र में पीयूष ने अपने नाम कई कीर्तिमान स्थापित किया। झारखंड कर समाधान योजना को लागू कराने एवं कोल्हान के व्यापारी वर्ग को इसका लाभ दिलाने के लिए पीयूष ने जीतोड़ मेहनत की। पूरे सत्र में अनेक सेमिनार, टैक्स क्लिनिक, उच्चाधिकारियो से भेंट वार्ता इत्यादी कर व्यपारियों की आवाज बुलंद की। चैम्बर टाइम्स का संपादन कर एक नयी प्रथा की शुरुआत भी की!

उन्होंने आगे अपने सभी कार्यसमिति के सदस्यों के बारे में बताया कि चाहे मोहित शाह हो, या शांतनु घोष, या फिर अक्षय अग्रवाल, पूरी कार्यसमिति जोश एवं तकनीकि दक्षता के विशिष्ट समयोजन से बनी है। बिश्वनाथ शर्मा जैसे वरिष्ठ सदस्य का साथ हमारी टीम को पूरा करता है। उन्होंने आशा जतायी कि चैंबर का वोटर हमारी टीम के अनूठे संगम को जरूर आशीर्वाद देगा।

Related Articles

Back to top button