ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhand

सुरभि’’ के द्वारा नगर में आगामी 03 मार्च,2023, दिन-शुक्रवार को अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन

जमशेदपुर : नगर की सुप्रसिद्ध साहित्यिक संस्था ‘‘सुरभि’’ के द्वारा दिनांक 03 मार्च, 2023, दिन-शुक्रवार को स्थान : फेसी आडिटोरियम, लोयोला स्कूल, बिष्टुपुर, जमशेदपुर में संध्या 6.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक दश के कतिपय सर्वश्रेष्ठ कवियों को आमंत्रित कर ‘‘अखिल भारतीय हास्य कवि सम्मेलन’’ का आयोजन किया जा रहा है। कवि-सम्मेलन में देश के हास्य-व्यंग्य एवं ओज-श्रृंगार विधा के कई प्र्रतिष्ठित एवं चर्चित कवि एंव कवयित्री भाग ले रहे हैं।

‘‘सुरभि’’ के अध्यक्ष : गोविन्द दोदराजका (अग्रवाल) ने बताया कि कवि सम्मेलन के उद्घाटन के लिए माननीय श्री अर्जुन मुंडा, केन्द्रीय जनजातीय मंत्री, भारत सरकार ने अपनी अनुमति प्रदान कर दी है। शहर के सुधि श्रोताओं को कोविड-19 जैसी महामारी के बाद हास्य-व्यंग्य के माहौल के द्वारा जीवन में हंसने-हंसाने के लिए सुरभि के द्वारा देश के जाने-माने कवियों को आमंत्रित किया गया है। ‘‘सुरभि’’ के संस्थापक अध्यक्ष-गोविन्द दोदराजका ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कवि सम्मेलन में दश के ख्यातिप्राप्त कवि :
(01) श्री राव अजातशत्रु-उदयपुर (02) श्री जानी बैरागी-राजोद (मध्य प्रदेश) (03) श्री आशीष अनल-लखनऊ (04) श्री राधेष्याम भारती-प्रयागराज (05) सुश्री मणिका दूबे-जबलपुर (म0प्र0) एवं (06) श्रीमती भुवन मोहिनी-इंदौर (म0प्र0) अपनी रचनाओं से श्रोताआें को गुदगुदाएंगे, हंसाएंगे और चुटीली हास्य-व्यंग्य रचनाओं से समाज और देष की स्थितियों से रूबरू कराएंगे। इस कार्यक्रम का संचालन श्री राव अजातशत्रु, उदयपुर के द्वारा किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ‘‘सुरभि’’ पिछले बाइस वर्षों से हर बार होली के अवसर पर सफलतापूर्वक अखिल भारतीय स्तर के कवि सम्मेलनों का अत्यंत भव्यता के साथ आयोजन करती आ रही है और इस कार्यक्रम के लिए नगर के सुधी श्रोताओें को बड़ी बेसब्री से हमारे आयोजन का इंतजार रहता है। कवि सम्मेलन में प्रवेश निःशुल्क है, किंतु प्रवेश आमंत्रण-पत्र के द्वारा होगा। प्रवेश पत्र हेतु ‘‘सुरभि’’ के कार्यालय : 3/6, एच0 एस0 टावर, एल0 रोड, बिष्टुपुर, जमशेदपुर में फोन नं0 0657-2249719 पर संपर्क किया जा सकता है। प्रवेश पत्र हेतु मोबाइल नं0 7542032508 (चन्द्रदेव सिंह राकेश) एवं 9431112564 (ओम प्रकाश) से भी संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button