FeaturedJamshedpurJharkhand

सिख समाज पूरे विश्व में सेवा के लिए जाना जाता है_ रघुवर दास

जमशेदपुर । गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस को नमन करते हुए गोलमुरी चौक पर नरेंद्र सिंह पिंटू और उनके युवा साथियों के द्वारा छबील लगा कर ठंडे शरबत और चने की सेवा की गई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास जी उपस्थित थे, सर्वप्रथम ग्रंथि बाबा के द्वारा अरदास कर गुरु महाराज को सेवा समर्पित की गई, रघुवर दास जी ने कहा की सिख समाज पूरे विश्व में सेवा के लिए जाना जाता है, भीषण गर्मी में की गई जल सेवा मानवता के साथ पुण्य को भी दर्शाता है, जमशेदपुर शहर के जागरूक सिख संगत विभिन्न स्थानों पर प्रत्येक दिन ठंडे शरबत और चना की सेवा कर रही है और सड़क पर अपने घरेलू कार्य से निकले तथा रोजी रोजगार के लिए निकले समूह संगत की सेवा की जा रही है, जो ईश्वरीय कार्य है। नरेंद्र सिंह के द्वारा उपस्थित अतिथियों को शॉल भेट कर सम्मानित किया गया,
कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार, युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष अमरजीत सिंह राजा, दस नंबर गुरुद्वारा के चेयरमैन गुरुचरण सिंह बिल्ला, धर्मेंद्र प्रसाद, शैलेश गुप्ता और प्रोबिर चटर्जी राणा उपस्थित थे।
सेवा कार्य में अपनी सेवा देने वालो में जोगा सिंह, नरेंदर सिंह, बलविंदर सिंह, अवतार सिंह, गुलशन सिंह, बलजीत कौर,जसबीर कौर,हरनीत कौर ,अमरित कौर ,नवजोत सिंह, अमीश अग्रवाल, सुरेन्द्र सिंह शिंदे, रंजीत सिंह, बंटी अग्रवाल, तेजेंद्र सिंह, बिट्टू सिंह, बंटी सिंह, हन्नी परिहार, राजा अग्रवाल, आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button