FeaturedJamshedpurJharkhand

सांसद विद्युत वरण महतो ने रेल मंत्री से टाटा से बक्सर के लिए ट्रेन चलाने की पुरानी मांग को रखा

जमशेदपुर: सांसद विद्युत वरण महतो केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से दिल्ली में मुलाकात की एवं उन्हें कुछ प्रमुख रेल मांगों से अवगत कराया एवं पूर्व की मांगों को संबंध में अद्यतन स्थिति की जानकारी ली ।
सर्वप्रथम सांसद श्री महतो ने टाटानगर से बक्सर के लिए नई रेल सेवा प्रारंभ करने के अपनी वर्षों पुरानी मांग को उनके समक्ष रखा।सांसद श्री महतो ने उन्हें पुणः स्मरण कराया कि जमशेदपुर क्षेत्र के लोगों की यह प्रमुख मांग है। रेल मंत्री श्री वैष्णव इस्तेमाल तत्काल रेलवे के तीन चार वरिष्ठ अधिकारियों को तलब किया और जानना चाहा कि अब तक इस दिशा में क्यों विलंब हो रहा है । अधिकारियों ने उन्हें स्पष्ट किया कि वे लोग इसके कार्य योजना में लगे हैं और जल्दी इस ट्रेन सेवा की सुविधा शुरू होने की संभावना है।
इसके अतिरिक्त श्री महतो ने टाटा एर्नाकुलम ट्रेन सेवा को नियमित करने की मांग की। उन्होंने कहा टाटा एलेप्पी एक्सप्रेस यहां से नियमित रूप से चलती थी और बड़ी संख्या में सवारी यहां पर उपलब्ध है ।उन्हें काफी परेशानी हो रही है इस ट्रेन को नियमित करना अत्यंत आवश्यक है ।
इसके अतिरिक्त सांसद ने शालीमार गोरखपुर ट्रेन सेवा को सप्ताह में 2 दिन करने की मांग की। साथ ही साथ टाटा से जयपुर के लिए सीधी ट्रेन सेवा की मांग की । उन्होंने कहा कि यदि इस मांग को पूरा करने में समय लगता है तब तक के लिए हावड़ा जयपुर या हावड़ा जोधपुर ट्रेन को वाया टाटानगर चलाया जाए।
शांति श्री महतो ने टाटा से जयनगर के लिए भी सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने का अपना पुराना प्रस्ताव रेल मंत्री के समक्ष रखा। इसका भी विकल्प उन्होंने सुझाते हुए कहा कि पूरी जयनगर एक्सप्रेस को सप्ताह में 2-3 दिन टाटानगर होकर चलाया जाए। इससे उत्तर बिहार जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। रेल मंत्री ने सांसद श्री महतो के सभी सुझाव पर सकारात्मक आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button