FeaturedJamshedpurJharkhand

समाजवादी नेता छकौड़ी सिंह की हुई अंत्येष्टि लंबे समय से थे बीमार

कई दलों के नेताओं ने जताया शोक गुरुवार को देर रात हुआ था निधन

जमशेदपुर । 28 अक्टूबर। पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की समाजवादी जनता पार्टी के पूर्वी सिंहभूम जिला के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष और जानेमाने समाजवादी नेता छकौड़ी सिंह की अंत्येष्टि शुक्रवार को स्वर्णरेखा श्मशान घाट पर हुई। गुरुवार को उनका निधन हो गया था। उनकी अंत्येष्टि में शहर के विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए। यह जानकारी पूर्व छात्र नेता और उनके संघर्ष के जमाने के साथी एसएनएस जिज्ञासु ने दी।

गौरतलब है कि श्री सिंह ने जमशेदपुर के विभिन्न छात्र युवा आंदोलनों में अस्सी के दशक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वे पूर्व सांसद और बिहार के जानेमाने समाजवादी नेता और बिहार पीपल्स पार्टी के सुप्रीमो आनंद मोहन की टीम के एक महत्वपूर्ण नेता रहे। बाद में समाजवादी पार्टी से जुड़कर सामाजिक बदलाव के लड़ाई में महत्ती भूमिका निभाई।

उनके निधन को समाजवादी आंदोलन के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण कुमार ने शोक प्रकट किया है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की है। भाकपा माले नेता विनोद लहरी, जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और आंदोलनों में उनके अनन्य सहयोगी रहे योगेश शर्मा, आजसू पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेंद्र कुमार सिंह, पूर्व छात्र नेता शशि सिन्हा, समाजवादी जनता पार्टी के बिंदु सिंह, राजू सरदार आदि ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button