FeaturedJamshedpurJharkhand

श्री श्री शिव शक्ति परिवार: त्रिदिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव टेल्को में 08 से


जमशेदपुर। श्री राम मंदिर, टेल्को में महाशिवरात्रि महोत्सव की जानकारी साझा करने के लिये श्री शिव-शक्ति परिवार के सौजन्य से एक प्रेस वार्ता रखी गई, जिसमे आगामी 08 मार्च से 10 मार्च तक टेल्को में 16 वां त्रिदिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव 2024 बड़े धूम-धाम से मनाने का निर्णय लिया गया। जिसमें लगभग देश भर के 150 कैलाशियो के कार्यक्रम में शामिल होने की परम सम्भावना है। जिसमे उत्तर प्रदेश से आई० टी० बी० पी० के आई० जी० कैलाशी आनंद पाल सिंह निम्बाडिया, दिल्ली से रणवीर मणि, शिमला से कैलाशी मंजुला और बिहार से “निहाल सिंह बिच्छू बम” प्रमुख रूप से कार्यक्रम के अतिथि होंगे 08 मार्च को श्री रुद्राभिषेक और महामृत्युंजय जाप- हवन से कार्यक्रम का श्री गणेश होगा, संध्या में बिहार रके पूज्य आलोकनाथ योगी और दिल्ली के आचार्य किशन शास्त्री जी के धार्मिक प्रवचन होंगे, अर्धरात्रि में बाबा के श्रृंगार और शिव विवाह कार्यक्रम आयोजित होंगे। 09 मार्च प्रातः 10 बजे दीप प्रज्वलन से कार्यक्रम का शुभारम्भ होगा, तत्पश्चात भगवान शिव पर आधारित प्रवचन मिथिला धाम से पधारे पूज्य श्री कमल नयन दास और सीतामढ़ी धाम से पधारे पूज्य श्री सुरेश दास के प्रवचन होंगे। अपराह्न 2 बजे से रात्रि 9 बजे तक सारे शिव भक्तों और कैलाशियो का परिचय और सम्मान समारोह मनाया जायेगा। इसी दिन नगर के विभिन्न क्षेत्रों के छोटे छोटे बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम संध्या 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक आयोजित होंगे जिसमें देश के कोने कोने से आये हुए कैलाशी बंधुओ का नृत्य संगीत का रंगारंग कार्यकम भी आयोजित होंगे। 10 मार्च को प्रातः ९ बजे से चित्रकूट धाम से पधारे धर्मगुरु प्रदीप आचार्य का प्रवचन और तत्पश्चात अपराह्न 11 बजे से अपराह्न 2 बजे तक विशाल भंडारा से महाप्रसाद का वितरण किया जायेगा, जिसमें अनुमानित 16 हजार भक्तो के लिए प्रसाद की व्यवस्था की जा रही है और 2 बजे से बहुप्रतीक्षित शिव बारात की अद्भुत, अनोखी, अविस्मरणीय झाँखी का नगर भ्रमण किया जायेगा, जिसमे भूत प्रेत, बाजा गाजा, नाच गाना, भगवान् शिव के सम्पूर्ण परिवार की झाँखी का अवलोकन मिलेगा, पहली बार श्रीधाम अयोध्या जी के श्री राम दरबार की झाँखी और मंदिर की आकृति भी नज़र आएगी। 20 फ़ीट लम्बा वायु शिवलिंग और 12 फ़ीट लम्बा पेपर शिवलिंग आकर्षण का केंद्र होंगे छउ नृत्य और सरहुल पर्व नृत्य भक्तो को आकर्षित करेंगे, बम पटाखों और डी जे साउंड सिस्ट्म से भी समां बांधने के लिये कोई कसर न छोड़ा जायेगा। जगह जगह पे नगर के विभिन्न सेवा शिविरों द्वारा बारातियों का स्वागत किया जायेगा जिसमें न्यू मार्केट, आज़ाद मार्केट, सूरज पेट्रोल पम्प, खरंगाझार मार्केट आदि स्थान प्रमुख्य है। 15 फ़ीट लम्बा त्रिशूल और महाकाल डमरू और झाल की गूंज से वातावरण गुंजायमान हो जायेगा।

प्रेस वार्ता से पहले भगवान् शिव व् माँ पार्वती के पूजा अर्चना और आरती प्रसाद वितरण के साथ प्रेस वार्ता कार्यक्रम शुभारम्भ किया गया।

प्रेस वार्ता में परिवार की ओर से श्री राजशेखर सिंह, विजय, विजय पण्डे, सुरेश कुमार, राकेश कु वर्मा, संतोष कुमार, कमलेश्वरी मेहता, आनंद अग्रवाल, उपेंद्र पांडेय, राजेश कुमार, मीना सिन्हा, मंजू सिंह, अखिलेश पांडेय, जय चौबे, रवि प्रकाश, मुकेश करण, हरिशंकर तिवारी, विजय शर्मा “कैलाशी” आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button