FeaturedUttar pradesh

शंकरगढ़ में परीबा का असर : कहीं खुली दुकाने तो कहीं नही उठे शटर

नेहा तिवारी
प्रयागराज। शंकरगढ़ प्रतिपदा पर पूरी तरह से शांति छाई हुई थी । सदर बाजार ,पटहट रोड, राजभवन चौराहा , शिवराजपुर, सहित शंकरगढ़ के ज्यादातर दुकानो के शटर नही उठे। आलम यह था की चाय की गोमतियों भी सुबह से नही खुली थी। इतना ही नही परीबा की वजह से लोगो को गंतव्य तक जाने मे परेशान होना पडा़ ।
बस स्टैड से कम रही बस की संख्या कल गोबर्धन पूजा मे पारिबा की वजह से शंकरगढ़ मे छाई रौनक गायाब रही। यात्री बस स्टैंड व सड़क के किनारे लोग बस का इंतजार करते रहे।इतना ही नही रेल यात्रा के लिए भी लोग काफी कम थे।
राज भवन चौराहा, बस स्टैंड एवं शंकरगढ़ से सटा हुआ मध्यप्रदेश से लगा हुआ पटहट बस स्टैंड मे आम दिनों की अपेक्षा को नियमित वाहनो की संख्या काफी हद तक कम थी। यही वजह है कि आँटो ,टैक्सी ,चालको ने लोगो की जरुरत मजबूर का जमकर फायदा उठाते हुए मन मुताबिक किराया वासूला।

यात्रियो की फजीहत सबसे जादा मनहूस मानी जाने वाली तिथि प्रतिपदा को अब ज्यादा महत्व नही दिया जाता है। शंकरगढ़ मे पारिबा का मिला जुला असर देखने को मिला। कहीं दुकाने बंद थी तो कहीं खुली ही नही। हालांकि लोगो का आना जाना भी काफी कम रहा ।जिसके चलते सदर बाजार मे सन्नाटा जैसा महौल रहा। वही सड़को मे भी सन्नाटा बना रहा, पटहट बस स्टैंड मे बसो की कमी के चलते यात्रियों को काफी फजीहत भी उठानी पडी़ पारिबा के दिन शंकरगढ़ मे पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा। दुकानदारों व्दारा दुकानें बंद रखी गयी, वही वाहन भी थम से गये थे। यही वजह है कि सुबह से लोगो को गोमती मे चाय ,पान आदि की जरुरत पूरी नही हो पाई पारिबा की वजह से कल पूरा दिन शंकरगढ़ के बाजार बंद रहे वही शाम ढलने के बाद इक्का दुक्का दुकाने खुली देखी गयी।

Related Articles

Back to top button