FeaturedJamshedpur

विधायक सरयू राय ने आज महापर्व छठ पूजा के मद्देनजर जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र स्थित घाटों का निरक्षण स्थानीय नागरिकों एवं जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी के साथ प्रारंभ किया।


जमशेदपुर;निरीक्षण के दौरान घाटों की सफाई, स्वच्छता एवं सुरक्षा को प्राथमिकता रखते हुए.घाटों का निरीक्षण स्थानीय नागरिकों के साथ श्री राय ने स्वयं प्रारंभ किया.निरीक्षण के दौरान घाटों की सफाई, स्वच्छता एवं सुरक्षा को प्राथमिकता रखते हुए घाटों पर आने एवं जाने के मार्ग की स्थिति, घाटों की सफाई, घाटों पर पर्याप्त रोशनी एवं पानी के गहराई से संबंधित निर्देश की व्यवस्था का हर घाटों का निरीक्षण करते समय देखा गया एवं व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए स्पष्ट निर्देश श्री राय द्वारा जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को दिया.

घाटों पर आने वाले व्रतधारियों एवं श्रद्धालुओं के लिए सुगम व्यवस्था के लिए श्री रॉय ने हर घाट पर भारतीय जनतंत्र मोर्चा के महिलाओं एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं की टीम का भी निर्धारण किया है. इसकी जिम्मेदारी केंद्रीय छठ पूजा समिति को दिया गया है. जिसका गठन श्री रॉय ने इस कोविड जैसे महामारी में लोगों के लिए छठ पूजा में सुरक्षित व्यवस्था बाध्य करने के लिए दुर्गा पूजा के बाद भारतीय जनतंत्र महिला मोर्चा की बैठक कर किया था.जिसे लोगों को सुगमता से घाट पर आने-जाने, चेंजिंग रूम की, घट पर साफ सफ़ाई की, घाटों पर रोशनी की व्यवस्था एवं अव्सक्ता होने पर प्रशासन की मदद सुगमता से मिल सकें इस निमित्त किया गया है. बागुनहातु डोंगा घाट, बिहारी घाट, मनसा घाट, बारीडीह निराला घाट, जिला स्कुल घाट, भोजपुर घाट घाटों का निरीक्षण किया गया.

निरीक्षण के दौरान जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी श्री कृष्णा कुमार एवं अजय सिन्हा, सुधीर कुमार सिंह, हरे राम सिंह,विजयनारायन सिंह, मार्टिनलूथर, रूपेश सिंह,राघवेंद्र प्रताप सिंह, टी राजकुमार, बन्दना नमता, पुतुल सिंह, बिकाश कामत, सामु लोहार, सरिता, पी विजयरॉव, अशोक कुमार, गौतमधर आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button