FeaturedJamshedpurJharkhandNational

लोयोला स्कूल ने विद्यार्थियों में संवेदनशीलता का बोध

जमशेदपुर। लोयोला स्कूल प्रबंधन ने विद्यार्थियों को संवेदनशीलता का बोध कराते हुए सामाजिक सरोकार से जोड़ा। पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों और उनके साथ लगभग 60 शिक्षकों ने लिए चेशायर होम सुंदरनगर का दौरा आयोजित किया। विद्यार्थियों के लिए यह एक अद्भुत यात्रा थी, जहां उन्होंने विशेष बच्चों के साथ समय बिताया, उनके लिए गीत गाया और नृत्य किया। छात्रों ने दान की गई रोजमर्रा की कुछ आवश्यक वस्तुओं से उनकी मदद की।
आठवीं कक्षा के छात्रों को तरुमित्र परियोजना के तहत जेसु भवन, मानगो में शैक्षिक और जागरूकता यात्रा के लिए ले जाया गया।
तरुमित्र पटना का इतिहास, जलवायु परिवर्तन, सीओपी 28, पर्यावरण संरक्षण के लिए टाटा स्टील द्वारा की गई पहल आदि पर
टाटा स्टील के जैव विविधता और कॉर्पोरेट सस्टेनेबल के प्रमुख डॉ. एच हुसैन ने छात्रों के साथ बातचीत की। बहुत ही सरल तरीके से छात्रों को जैव विविधता के पतन, प्रदूषण, ग्लोबल वार्मिंग के संदर्भ में समझाया और बताया कि हमारे भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए जमशेदपुर में क्या किया जा सकता है ? सस्टेनेबिलिटी पर टाटा स्टील द्वारा शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं की जानकारी दी गई। पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया।
इस मौके पर लोयोला के प्रिंसिपल फादर विनोद फर्नांडीज, रेक्टर फादर केएम जोसेफ वाइस प्रिंसिपल जयंती शेषाद्रि, वाइस प्रिंसिपल विनीता एक्का एवं अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button