FeaturedJamshedpurJharkhandNational

मुसाबनी में बिजली करंट लगने से पांच हाथियों की मौत पर दिल्ली से जांच टीम पहुंची

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी प्रखंड मे एक साथ पांच हाथियों की मौत पर दिल्ली सेंट्रल से एडिशनल डायरेक्टर वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो एचवी गिरीशा, वाइल्डलाइफ सीएफ पीआर नायडू, वाइल्डलाइफ इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया साइंटिस्ट डॉ एन लक्ष्मी नारायण मुसाबनी और चाकुलिया पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया ।

मौके पर बिजली विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर दीपक कुमार, डीएफओ ममता प्रियदर्शी, एक्जीक्यूटिव इंजीनियर राजकिशोर प्रसाद, रेंजर दिग्विजय सिंह, विमोद कुमार आदि शामिल थे। इस मौके पर सर्वप्रथम टीम ने मुसाबनी उपरबांधा जंगल मे 33 हजार वोल्ट करंट से पांच हाथियों की मौत पर घटना स्थल का जायजा लिया । इसके बाद चाकुलिया के हाटचाली के पीछे हथिनी को करंट शॉट लगने वाली जगह का जायजा लिया। साथ ही दोनों ही हथिनी की समाधि स्थल का निरीक्षण किया गया। मौके पर टीम ने स्थानीय ग्रामीणों से पूछताछ किया।

बताया गया कि यह जांच करीब तीन से चार दिन तक चलेगा सभी बिंदुओं पर जांच कर इसकी रिपोर्ट सरकार को सोप जाएगी

वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो एचवी गिरीशा ने जानकारी दी कि वे यह जानने का प्रयास कर रहै है कि हाथी की मौत कैसे हुई है , क्या कारण है । हर पहलु पर गंभीरता से जांच किया दा रहा है । पांच हाथी की मौत कोई समान्य मौत नही है । डॉक्टरों की टीम से बात की जायेगी , पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखा जाये । वे अपनी रिपोर्ट केन्द्र सरकार को सौंपेंगे।

Related Articles

Back to top button