FeaturedJamshedpurJharkhand

मुख्यमंत्री ने दुमका से सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम का किया शुभारंभ

जमशेदपुर। मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन द्वारा आज राज्य की उप राजधानी दुमका से सोना-सोबरन धोती-साड़ी योजना का शुभारंभ किया गया । इस मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन रविन्द्र भवन, साक्ची में किया गया साथ ही दुमका में आयोजित कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया । कार्यक्रम में विधायक घाटशिला श्री रामदास सोरेन, विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिंदी, विधायक श्री समीर मोहंती, जिला उपायुक्त श्री सूरज कुमार, एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा, अपर उपायुक्त श्री प्रदीप प्रसाद, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी श्री नवीन कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री नन्दकिशोर लाल, जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री राजीव रंजन, निदेशक डीआरडीए श्री सौरभ सिन्हा, एसडीएम घाटशिला श्री सत्यवीर रजक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार, शहरी क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली संचालक एवं लाभुक शामिल हुए।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के संबोधन का लाइव प्रसारण किया गया । इस मौके पर 100 लाभुकों के बीच साकेंतिक रूप से धोती-साड़ी/लुंगी का वितरण उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों द्वारा किया गया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुकों को सिर्फ दस रूपये में धोती/लुंगी-साड़ी देने की यह योजना है । योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुकों को प्रत्येक राशन कार्ड के आधार पर एक साड़ी और एक धोती/ लुंगी प्रदान की जाएगी । योजना के अंतर्गत जन-वितरण प्रणाली व्यवस्था के तहत लाभुकों के बीच वस्त्र का वितरण किया जाएगा । इसके लिए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से आच्छादित लाभुकों को राशन कार्ड एवं एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी । जिला आपूर्ति पदाधिकारी श्री राजीव रंजन ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम जिले में दिनांक 31.03.2021 को NFSA के तहत राशन कार्डधारियों की संख्या 436439 है जिन्हें इस योजना का लाभ मिलेगा । धोती-लुंगी का वितरण 60-40 के अनुपात में किया जाएगा । कुल 872878 वस्त्रों का वितरण जन वितरण प्रणाली दुकान संचालकों के माध्यम से जिले में किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button