FeaturedJamshedpurJharkhand

मुख्यमंत्री आवास के पास परिवार सहित आत्मदाह का प्रयास, सीएम के जनता दरबार में आया था परिवार

लखनऊ । गोल्फ क्लब चौराहे के पास बुधवार को अमेठी से आए परिवार ने आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि आग लगाने से पहले वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उनको पकड़ लिया और गौतमपल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया। बाद में अमेठी पुलिस सभी को अपने साथ ले गई।

इंस्पेक्टर गौतमपल्ली सुधीर अवस्थी के मुताबिक, लखनीपुर के बाजार शुकुल निवासी प्राण कुमार की जमीन है। उनके अनुसार, गांव का राम सदर उपाध्याय जमीन पर कब्जा करना चाहता है। इसे लेकर काफी समय से विवाद है। आरोप है कि मामले की शिकायत अमेठी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से की गई, पर मदद नहीं मिला। इससे आहत प्राण कुमार अपने परिवार के 30 लोगों के साथ बुधवार को सीएम से मिलने लखनऊ आ गया।

सुबह करीब 9 बजे के आसपास वे लोग गोल्फ क्लब चौराहे पहुंचे और आत्मदाह के मकसद से खुद पर मिट्टी का तेल डाल दिया। इस दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिस वालों की नजर उन लोगों पर पड़ गई और सभी को पकड़ लिया गया। सूचना मिलते ही मौके पर गौतमपल्ली पुलिस भी पहुंच गई और सभी को अपने साथ थाने ले आई। इसके बाद तीन लोगों को सीएम आवास अपनी शिकायत लेकर भेजा गया। वहां पर मौजूद अधिकारियों ने पीड़ित की सारी बात सुनी और अमेठी पुलिस को उचित कार्रवाई का आदेश दिया। इस बीच खबर पाकर अमेठी पुलिस भी लखनऊ पहुंच गई और पूरे परिवार को अपने साथ ले गई। सीएम से मिलने के लिए पहुंचने वालों में प्राण कुमार, खिलेधर, छोटेलाल, हरीराम, सुतगण, शिवमोहन, सुरेंद्र, मुकेश सहित 20 से 30 लोग शामिल थे। पीड़ित प्राण कुमार का कहना है कि वह पहले भी तीन बार सीएम से मिलने के मकसद से परिवार संग लखनऊ आ चुका है।

Related Articles

Back to top button