FeaturedJamshedpurJharkhand

मानगो नगर निगम को राजस्व संग्रहण में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर कार्यपालक पदाधिकारी एवं उनकी टीम को सम्मानित किया

नगर निगम कैटेगरी में पूरे झारखंड में होल्डिंग टैक्स, वाटर टैक्स, ट्रेड लाइसेंस में निर्धारित लक्ष्य को 1 माह पूर्व पूरा किया

जमशेदपुर। मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने राजस्व संग्रहण, कर वसूली में मानगो नगर निगम के द्वारा शत-प्रतिशत लक्ष्य समय से पहले पूर्ण करने पर नगर प्रबंधक राहुल कुमार एवं उनकी टीम स्पैरो सॉफ्टेक के कर्मियों को सम्मानित किया गया।कार्यपालक पदाधिकारी ने राजस्व संग्रहण के नोडल पदाधिकारी नगर प्रबंधक राहुल कुमार सहित उनकी टीम के कार्यों की प्रशंसा किया । कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि कर वसूली से संबंधित निर्धारित लक्ष्य को नगर निगम के टीम के द्वारा चालू वित्तीय वर्ष समाप्ति से पूर्व ही प्राप्त कर लिया गया है। कर वसूली के लिए नगर निगम क्षेत्र में प्रतिदिन कैंप का आयोजन किया गया, लोगों को जागरूक किया गया एवं कर नहीं देने वाले लोगों को नोटिस आदि दिया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी ने ससमय राजस्व संग्रहण हेतु सहयोग करने के लिए मानगो नगर निगम क्षेत्र के सभी नागरिकों को धन्यवाद दिया। उन्होंने बताया कि झारखंड के सभी नगर निगम में से मानगो नगर निगम ने धृति कर, जल कर एवं ट्रेड लाइसेंस में निर्धारित लक्ष्य को इस वित्तीय वर्ष में सर्वप्रथम पूरा किया । कर वसूली के क्षेत्र में स्पैरो टेक संस्था के द्वारा उत्कृष्ट कार्य किया गया ।

पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस वित्तीय वर्ष में कर वसूली के क्षेत्र में लगभग 15 % से ज्यादा कर वसूली किया गया है।

विदित हो कि कोरोना महामारी के कारण वित्तीय वर्ष के शुरुआत में कर संग्रहण में काफी परेशानी हुई थी , लेकिन इसके बाद भी टीम ने एक माह रहते राजस्व संग्रहण के लक्ष्य को पूर्ण किया l कर वसूली कार्य में स्पैरो ट्रैक के शिवम कुमार सर्किल मैनेजर, पंकज कुमार टीम लीडर, मनीष कुमार टैक्स कलेक्टर, प्रेम कुमार, राहुल कुमार ,राजीव कुमार, अमित दत्ता, सुमित दत्ता, मंगल सिंह, संजय पासवान, शुभम कुमार, रियाज अहमद आदि ने अहम योगदान दिया। साथ ही पीएमयू टीम के निकीत कुमार का भी इस कार्य में महत्वपूर्ण योगदान था।

Related Articles

Back to top button