FeaturedJamshedpurJharkhand

मंत्री बन्ना गुप्ता ने छठ घाटों का किया गया निरीक्षण उप विकास आयुक्त, एसडीएम धालभूम समेत अन्य पदाधिकारी रहे मौजूद, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

जमशेदपुर। लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा को लेकर तैयारियों का जायजा लेने के उद्देश्य से श्री बन्ना गुप्ता, मंत्री, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, परिवार कल्याण तथा आपदा प्रबंधन विभाग, झारखंड द्वारा विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में स्वर्णरेखा घाट,मानगो पुल, दोमुहानी घाट में घाटों की साफ-सफाई और व्रतियों की सुविधा के लिए घाटों पर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली। साथ ही छठ घाटों को सुरक्षित करने और हर तरह की सुविधा बहाल कराने ,छठ घाटों पर श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके मद्देनजर मौके पर मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। छठ घाटों की ससमय साफ-सफाई, महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम की व्यवस्था, सभी छठ घाट में डेंजर जोन चिन्हित करने एवं बेरिकेडिंग किए जाने, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर ड्रॉप गेट लगाने, छठ घाट की ओर जाने वाले सभी पहुंच पथ की आवश्यक मरम्मतीकरण कार्य ससमय सुनिश्चित किए जाने, नगर निकाय, पुलिस, यातायात, विद्युत, आपदा प्रबंधन सहित सभी संबद्ध पदाधिकारियों को आपस में समन्वय सुनिश्चित करते हुए सभी कार्य ससमय संपन्न करने, छठ घाटों पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था रखी जाए,पीने के पानी की व्यवस्था,इसके अलावा सुगम यातायात एवं घाटों पर पार्किंग की व्यवस्था पर भी समुचित ध्यान देने का निर्देश दिया।
मौके पर उप विकास आयुक्त श्री मनीष कुमार,एसडीएम धालभूम श्री पीयूष सिन्हा,उप नगर आयुक्त जेएनएसी, टाटा स्टील के पदाधिकारी व जुस्को के प्रतिनिधि सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button