FeaturedFestivalJamshedpurJharkhand

भाई कन्हैया जी दवाखाना संगत को समर्पित,महान रागी अनूप सिंह उनावाले ने किया उद्घाटन’सेवा ही धर्म है’ गुरूओं की दी गयी सीख को अमल में लाया गया: भगवान सिंह

जमशेदपुर;मानगो गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटि ने समाजिक सरोकार को सर्वोपरि रखते हुए आम जनता के लिए हितकारी पहल की है। सेवा भावना को ध्यान रखते हुए हर किसी के लिए वाजिब मूल्य के भी छूट पर एक दवाखाना खोला है।
गुरुवार को दवाखाना का उद्घाटन महान कीर्तन रागी ज्ञानी अनूप सिंह उनावाले ने फीता काटकर उपरांत गुरु के सम्मुख अरदास कर किया।
गुरुद्वारा सिंह सभा मानगो के मुख्य सेवादार भगवान सिंह ने इस अवसर पर कहा कि सिख गुरुओं की दी हुई सीख सेवा ही धर्म और तेरे भाणे सरबत दा भला को अमल में लाकर उनको बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि फिलहाल डॉ हरप्रीत सिंह और डॉ हतेशलमुल हसन दवाखाना में मरीजों को देखेंगे।
झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमिटि के प्रधान सरदार शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि मानगो गुरुद्वारा कमिटि को जितना सराहा जाए कम होगा। रंगरेटा समाज के अध्यक्ष मंजीत सिंह गिल और पांच सदस्यीय कमिटि के सदस्य हरविंदर सिंह मंटू ने कहा कि मानगो गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटि धार्मिक कार्यों के अलावा सामाजिक कार्यों में भी अपना दायित्व निभा रही है है जो काबिल-ए-तारीफ है।
गुरुद्वारा के महासचिव जसवंत सिंह जस्सू और प्रचारक भाई गुरप्रताप सिंह ने बताया कि बहुत जल्द मानगो गुरुद्वारा में गरीबों के लिए अस्पताल की भी व्यवस्था की जाएगी।
दवाखाना की स्थापना कार्य को सफल बनाने में भगवान सिंह की अगुवाई में जसवंत सिंह जस्सू, हरविंदर सिंह जमशेदपुरी, गुरप्रताप सिंह, कुलवंत सिंह, जगजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, भगत सिंह, हीरा सिंह, अमृतपाल सिंह, इक़बाल सिंह, जसबीर सिंह, चरणजीत सिंह समेत अन्य ने सराहनीय भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button