FeaturedUttar pradesh

बंद घरों में चोरी करने वाले गिरोह के चार बदमाश प्रयागराज में गिरफ्तार, 15 लाख के आभूषण बरामद


प्रयागराज;शहर में करेली थाने की पुलिस और एसओजी ने संयुक्त रूप से रविवार सुबह चोरों के गैंग का राजफाश करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। इनकी निशानदेही पर 15 लाख रुपये से अधिक कीमत के आभूषण, स्कूटी, मोबाइल, चापड़ा, चोरी करने में इस्तेमाल उपकरण आदि बरामद किए गए। पूछताछ में इन सभी ने कई घटनाओं को कबूल करते हुए फरार अपने साथियों के नाम भी पुलिस को बताए हैं।

जिस घर में ताला, उसमें बोलते थे धावा

करेली के अंधीपुर पुलिया के पास रविवार सुबह कुछ संदिग्ध लोगों की मौजूदगी की जानकारी थाना प्रभारी अनुराम शर्मा को हुई। उन्होंने एसओजी को सूचना देते हुए बताए गए स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी कर दी और चारों को पकड़ लिया। थाने लाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि ये चोरों का गैंग है। एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र ने सभी से पूछताछ की। एसपी क्राइम ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में नसीर उर्फ बबलू, अनीस निवासी एडीए कालोनी नैनी, शमीम अहमद निवासी मुरस्सापुर थाना नवाबगंज जनपद प्रतापगढ़, फिरोज अली निवासी रतनगंज कटरा थाना कोतवाली जनपद मीरजापुर शामिल हैं। शमीम प्रधान पद का प्रत्याशी रह चुका है। इनके पास से 15 लाख से अधिक के सोने के जेवरात आदि बरामद किया गया है। ये सभी अपने साथी साहिल आलम निवासी एडीए कालोनी नैनी के साथ मिलकर उन घरों की रेकी करते थे, जिसमें ताला बंद होता था। इसके बाद चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। धूमनगंज, करेली, खुल्दाबाद, शाहगंज, कोतवाली, अतरसुइया आदि थाना क्षेत्रों में इस गैंग ने चोरी की थी। फरार साहिल आलम समेत गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में पुलिस टीम लगी है। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने एसओ करेली अनुराग शर्मा व एसओजी टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

बाहर जाएं तो पुलिस को बताएं

एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र का कहना है कि अगर कोई तीन-चार दिन के लिए घर में ताला लगाकर कहीं बाहर जाता है तो संबंधित थाना या चौकी पर इसकी जानकारी दें ताकि पुलिसकर्मी गश्त के दौरान उस मकान पर नजर बनाए रखें। इससे चोरी की वारदातें नहीं होंगी।

Related Articles

Back to top button