FeaturedJamshedpurJharkhand

फ्लिपकार्ट ने जेन ज़ी के लिए नया ऐप-इन-ऐप फैशन डेस्टिनेशन ‘स्पॉइल’ लॉन्च की

जमशेदपुर/ रांची । पूरे भारत के लाखों खरीदारों के लिए फैशन डेस्टिशन बन चुके फ्लिपकार्ट ने खास तौर पर जेन ज़ी (वर्ष 1997 से 2012 के बीच पैदा हुए लोग) के लोगों के लिए तैयार किए गए नए ऐप-इन-ऐप फैशन डेस्टिनेशन ‘स्पॉइल’ लॉन्च करने की घोषणा की है। किफायती और ट्रेंड तय करने वाली स्टाइल पर ध्यान देते हुए वेस्टर्न वियर, ऐक्सेसरीज़ और फुटवियर समेत 40,000 से ज़्यादा प्रोडक्ट इस नए ऑन-ऐप इंटरफेस के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे।
दुनिया में ऑनलाइन खरीदारों के आधार के मामले में भारत तीसरे नंबर पर है। बेन एंड कंपनी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तीन में से एक खरीदार जेन ज़ी के हैं और ये खरीदार ऑनलाइन खरीदारी करते हुए ज़्यादातर मामलों में पहली कैटेगरी के तौर पर फैशन को ही चुनते हैं और वह भी शुरुआती कीमतों पर। मैकिंज़ी की एक हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि जेन ज़ी को भावनाएं व्यक्त करने वाले कपड़े पसंद आते हैं और वे किसी कपड़े में फिट होने के बजाय लोगों से अलग दिखना चाहते हैं और उनकी स्टाइल लगातार बदलती रहती है।
जेन ज़ी को इंटरनेट के लिहाज़ से पहली पीढ़ी माना जाता है और जब बात उनकी फैशन से जुड़ी पसंद की आती है तो इस पर कई चीज़ों का असर पड़ता है – जैसे वैश्विक स्तर पर फैशन का परिदृश्य, ओटीटी कॉन्टेंट, उनके पसंदीदा अंतरराष्ट्रीय पॉपस्टार और पॉप कल्चर के इवेंट।

इस लॉन्च के बारे में संदीप कर्वा, वाइस प्रेसिडेंट – फ्लिपकार्ट फैशन ने कहा, ‘स्पॉइल’ के साथ हमारा मिशन जेन ज़ी की बढ़ती ज़रूरतों को पूरा करता है जो उनके आंतरिक आत्मविश्वास को महत्व देते हैं और खुद को अपनी स्टाइल के माध्यम से व्यक्त करते हैं। यह ऐसी पीढ़ी भी है जो बिना किसी पूर्वाग्रह के हर दिन पुराने समय से चली आ रही रुढ़ियों को खत्म करते जा रहे हैं। हमारा मानना है कि हर व्यक्ति को सशक्त महसूस करने और स्टाइलिश बनने का हक है और इस नए लॉन्च का उद्देश्य यही करना है।

Related Articles

Back to top button