West Bengal

नौकरी घोटाला मामले में अभिषेक बनर्जी हुए तलब, ED ने 3 अक्‍टूबर को बुलाया

राजेश कुमार झा, नई दिल्ली

कोलकाता. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोलकाता में स्कूल नौकरी घोटाला मामले में पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अभिषेक बनर्जी ( Abhishek Banerjee) को तीन अक्टूबर को तलब किया है. बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि संयोग से इसी दिन महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना (मनरेगा) के तहत राज्य का बकाया रोकने के केंद्र के फैसले के खिलाफ दिल्ली में पार्टी विरोध प्रर्दशन करने वाली है जिसका नेतृत्व उन्हें करना है.
टीएमसी नेता ने दावा किया कि इससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का डर उजागर हो गया है. टीएमसी सांसद ने केंद्रीय एजेंसी द्वारा उन्हें भेजे गए पत्र को ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर साझा किया. अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘इस महीने की शुरुआत में, ईडी ने मुझे दिल्ली में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ की एक महत्वपूर्ण समन्वय बैठक के दिन तलब किया था. मैंने समन का पालन किया और उपस्थित हुआ था.’

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर ईडी के समन को पोस्‍ट किया है. (फोटो- X )
अभिषेक बनर्जी ने सोशल मीडिया पर लिखा, एक और समन भेजा
अभिषेक बनर्जी ने पोस्ट किया, ‘अब एक बार फिर, आज उन्होंने मुझे उस दिन पेश होने के लिए एक और समन भेजा है जब पश्चिम बंगाल के वाजिब बकाये के लिए तीन अक्टूबर को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन होना है. यह उन लोगों की हताशा को उजागर करता है जो वास्तव में परेशान, डरे हुए हैं.’ वहीं, इस पर टीएमसी के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा कि अभिषेक बनर्जी का जब भी कोई राजनीतिक कार्यक्रम आता है तो केंद्रीय एजेंसियां उन्हें बुलाती हैं. पिछली बार जब उन्हें I.N.D.I.A. की बैठक में शामिल होना था उसी दिन जांच एजेंसियों ने उन्‍हें तलब किया था.

.

Related Articles

Back to top button