FeaturedJamshedpurJharkhand

धतकीडीह मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पहुँचे पूर्व विधायक एवं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी व मेडल देकर किया पुरुस्कृत।

जमशेदपुर। रविवार को धातकीडीह ग्राउंड में नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के रोटरी क्लब ऑफ सोशल क्रू की ओर से एक दिवसीय टी – 10 प्रारूप क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी शामिल हुए। नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के रोटरी क्लब ऑफ सोशल क्रू के सदस्यों ने कुणाल षाडंगी को पुष्पगुच्छ और अंगवस्त्र भेंटकर सम्मानित किया। इस दौरान कुणाल षाड़ंगी ने नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी तथा करीम सिटी कॉलेज के बीच खेले गए फाइनल मैच के विजेता नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के खिलाड़ियों को मेडल तथा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इससे पहले, कुणाल ने सभी खिलाड़ियों का परिचय लेते हुए खुद भी क्रिकेट में हाथ आजमाया।

समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और दिमाग काे विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेल हमारे शारीरिक के साथ मानसिक विकास में हमारी सहायता करते हैं। लगातार पढ़ाई के दौरान कई बार तनाव की स्थिति होती है। ऐसे में मैदानी खेल इस तनाव को दूर करने का बेहतर माध्यम है। कुणाल ने कहा कि जिस तरह बौद्धिक के विकास हेतु शिक्षा जरूरी है, उसी प्रकार शारीरिक विकास के लिए खेल महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।

टूर्नामेंट में रिंकू कुमार, रिया सिंह, फहद सिद्दीकी, शाहनवाज अहमद, निर्मल कुमार समेत कई युवा की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button