FeaturedUttar pradesh

दिल्‍ली-कोलकाता हाईवे पर कौशांबी में हादसा, डिवाइडर से टकराई बस, एक की मौत व सात तीर्थयात्री जख्‍मी

प्रयागराज। दिल्‍ली-कोलकाता राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार की आधी रात हादसा हुआ। स्‍पीड ब्रेकर से अनियंत्रित निजी बस डिवाइडर से भिड़ने के बाद सर्विल लेन पर पहुंच गई। वहां एक वाहन में टक्‍कर मार दिया। हादसे में बस मालिक की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन बस यात्री जख्‍मी हो गए। उन्‍हें जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे का कारण बस चालक को झपकी आना था। बस सवार सभी प‍श्चिम बंगाल के तीर्थयात्री थे, जो अजमेर शरीफ में शीश नवाकर वापस लौट रहे थे।

अजमेर शरीफ से दर्शन कर पश्चिम बंगाल लौट रहे थे तीर्थयात्री

पश्चिम बंगाल के मेदमपुर निवासी लोग पिछले दिनों अजमेर शरीफ का दर्शन करने गए थे। वे सभी स्‍लीपर बस से शुक्रवार की रात दिल्‍ली-कोलकाता राजमार्ग से वापस लौट रहे थे। कौशांबी जनपद के सैनी कोतवाली के अझुवा कस्‍बा में आधी रात के करीब स्‍लीपर बस पहुंची। इसी दौरान चालक को झपकी आ गई। इससे भोला चौराहे पर बने स्‍पीड ब्रेकर को चालक नहीं देख सका और स्‍पीड में बस ब्रेकर पर जंप कर गई।

स्‍पीड ब्रेकर पर उछली बस तो फेल हुई स्‍टेयरिंग

स्‍पीड ब्रेकर पर बस जंप करने बाद हाईवे के बीच में बने डिवाइडर पर चढ़ गई। इससे बस की स्‍टेयरिंग फेल हो गई और सर्विस लाइन में अनियंत्रित होकर चली गई। सर्विस लेन में खड़ी टवेरा गाड़ी को बस ने जोरदार टक्‍कर मारी। बस चालक के पीछे बस का मालिक सो रहा था। टवेरा से टकराने के बाद बस के आगे का शीशा टूट गया और बस मालिक नीचे गिर गया। नीचे नाले काे ढंकने के लिए रखे पत्‍थर पर गिरने से वह गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया। वहीं बस में बैठे सात अन्‍य लोग भी जख्‍मी हो गए।

घायल मंझनपुर के जिला चिकित्‍सालय में भर्ती हैं

अचानक हुए हादसे के बाद बस में बैठे लोगों में चीख-पुकार मच गई। आसपास के वाहन चालक व राहगीरों समेत स्‍थानीय लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना देकर बचाव कार्य शुरू किया। वहां पहुंची पुलिस तत्‍काल सभी घायलों को मंझनपुर मुख्‍यालय स्थित जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया। हालांकि बस मालिक हसन अली 65, निवासी चोपाई टोला पश्चिम बंगाल को चिकित्‍सकों ने मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button