FeaturedJamshedpurJharkhandSports

टाटा स्टील एशियन जूनियर ओपन एंड गर्ल्स चैंपियनशिप 2023 का तीसरा दिन करीबी मुकाबलों का साक्षी बना

जमशेदपुर: जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे टाटा स्टील एशियन जूनियर ओपन एंड गर्ल्स चैंपियनशिप 2023 के तीसरे दिन प्रतिभागियों के बीच कुछ करीबी मुकाबले देखने को मिले।

बालिका वर्ग में खेल का दूसरा राउंड निर्णायक साबित हुआ जबकि ओपन वर्ग में मिश्रित परिणाम देखने को मिले। ओपन वर्ग में टॉप बोर्ड एक-दूसरे पर विजय पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे लेकिन अंततः तीनों बोर्ड बराबरी पर समाप्त हुए।

बालिका वर्ग में पहले बोर्ड पर सफेद मोहरों के साथ खेलते हुए सलोनिका साइना ने मरियम फातिमा को हराया, जबकि दूसरे बोर्ड पर दक्षिता कुमावत डब्ल्यूआईएम बोम्मिनी मौनिका अक्षया से हार गईं। तीसरा गेम लंबा चला लेकिन अंततः मृत्तिका मल्लिक ने मुश्किल एंडगेम को जीत में बदल दिया।

लड़कों के वर्ग में अश्वथ एस और ग्रेबनेव एलेक्सी के बीच का खेल पहले बोर्ड पर 54 चालों के बाद ड्रा रहा। दूसरे बोर्ड पर, श्रीहरि एलआर, किंग्स इंडियन अटैक शैली के साथ शुरुआत कर जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे, लेकिन अंततः 46 चालों के बाद गेम ड्रा हो गया, फिडे मास्टर मोहम्मद अनीस ने सटीक चाल चली और गेम ड्रा पर ख़त्म करने के लिए अपनी स्थिति बचा ली।

बोर्ड 3 पर रैपिड चैंपियन मयंक चक्रवर्ती का मुकाबला मजबूत प्रतिद्वंद्वी अंतर्राष्ट्रीय मास्टर रोहित कृष्णा से था। वह खेल का रुख बदलने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे, लेकिन दोनों तरफ से खेल एक जैसा रहा और ड्रा पर समाप्त हुआ।

चैंपियनशिप के क्लासिकल प्रारूप के तीसरे राउंड का उद्घाटन पूर्वी सिंहभूम जिला शतरंज संघ के आजीवन सदस्य सुरेश कुमार ने शतरंज बोर्ड पर औपचारिक रूप से पहली चाल चलकर किया।

Related Articles

Back to top button