FeaturedJamshedpur

जिले में शनिवार को शहरी क्षेत्र में 18-44 व 45 + दोनों आयु वर्ग तथा ग्रामीण क्षेत्र में सिर्फ 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण सन्चालित किया जाएगा

जमशेदपुर। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा द्वारा समस्त जिलेवासियों से अपील की गई है कि कोविड का टीका अवश्य लगवाएं, यह पूरी तरह सुरक्षित है तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में टीकाकरण कार्यक्रम का संचालन जिले में किया जा रहा है। उन्होने कहा कि जिन्होंने कोविड का अपना पहला टीका लगवा लिया है वे दूसरा डोज अवश्य लगवाएं। साथ ही टीका लगवाने के बाद भी कोविड अनुचित व्यवहारों को अवश्य अपनाएं ताकि कोरोना संक्रमण से आप एवं आपका परिवार सुरक्षित रह सके। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी ने कहा कि आमजन टीका के लिए cowin.gov.in पोर्टल पर जाकर स्लॉट बुक कर सकते हैं। आज रात 10:00 बजे के बाद अगले दिन के टीकाकरण के लिए स्लॉट बुक किया जा सकता है।

Urban Vaccination microplan(COVAXIN)*
शहरी क्षेत्र में 18-44 आयु वर्ग के लाभुकों को 4 सेंटर में ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग द्वारा कोवैक्सिन का दूसरा डोज दिया जाएगा। वहीं, 45+ आयु वर्ग में वॉक इन मोड में 3 सेंटर पर कोवैक्सिन का दूसरा डोज दिया जाएगा।

#Urban Vaccination microplan(COVISHIELD)

18-44 आयु वर्ग में 1 सेंटर पर ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग माध्यम से कोविशिल्ड का पहला डोज दिया जाएगा।

45 +आयु वर्ग के लिए वॉक इन मोड में 5 केंद्रों पर कोविशिल्ड के दोनों डोज के लिए टीकाकरण कार्यक्रम सन्चालित किया जाएगा ।

Rural Vaccination microplan

ग्रामीण क्षेत्रों में 19 टीका केंद्रों पर वैक्सीनेशन कार्यक्रम सन्चालित किया जाना है। दो सेंटर में 18-44 आयु वर्ग के लाभुकों को कोवैक्सिन का दोनों डोज तथा अन्य सभी में कोविशिल्ड का दोनों डोज वॉक इन मोड में दिया जाएगा।

ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के लिए आज रात 10 बजे खोले जाएंगे स्लॉट

*नोट- Urban व Rural माइक्रो प्लान की विस्तृत सूची संलग्न है।

Related Articles

Back to top button