FeaturedJamshedpur

जिले में मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन की दी जा रही सुविधा, फोन कॉल या ईमेल से संपर्क कर लें इसका लाभ

जमशेदपुर ;पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन द्वारा जिले के शत-प्रतिशत योग्य लाभुकों के जल्द टीकाकरण के उद्देश्य से मोबाइल वैन से वैक्सीनेशन की सुविधा दी जा रही है । वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम श्री संदीप कुमार मीणा ने कहा कि आप सिर्फ एक कॉल या ईमेल करें, आपके घर में कोविड टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचेगी । उन्होने कहा कि किसी स्थान पर 10 या इससे ज्यादा व्यक्ति हैं जिन्होने अब तक कोविड टीका नहीं लगाया है तो वे फोन या ईमेल के माध्यम से वैक्सीनेशन सेल में संपर्क स्थापित करते हुए मोबाइल वैन से टीकाकरण की सुविधा का लाभ ले सकते हैं । इसके लिए 6207628627, 7858038654 पर कॉल या VACCINATIONCELL@GMAIL.COM पर ईमेल कर सकते हैं ।

वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग सह एसडीएम धालभूम ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण को प्राथमिकता दें । जिले में निर्धारित समयावधि बीत जाने के बाद भी दूसरा डोज नहीं लेने वाले लाभुकों को जिला प्रशासन द्वारा फोन के माध्यम से संपर्क किया जाएगा एवं nic की टीम द्वारा मैसेज के जरिए भी योग्य लाभुकों से अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर टीकाकरण की अपील की जाएगी ।

एसडीएम धालभूम ने कहा कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लाभुक अपना एवं अपने परिजनों का टीकाकरण अवश्य करायें । कोरोना संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए विशेष तौर पर मोबाइल वैन से टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लाभुक टीकाकरण करा सकें तथा संभावित तीसरे लहर का असर पूर्वी सिंहभूम जिले में नहीं हो । उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है तथा जिलेभर के कई सेंटर पर ये नि:शुल्क उपलब्ध भी है । ऐसे में जिलेवासियों से अपील है कि अपने नजदीकी सेंटर पर जाकर टीकाकरण करायें या मोबाइल वैन की सुविधा का लाभ उठायें ।

Related Articles

Back to top button