CRIMEJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कस्टम विभाग के फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर सहित 2 दबोचे गए, जेल

गुड्डू खान से एजाज अहमद और उनके परिवार को जान का खतरा

जमशेदपुर: वरीय पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार की सक्रियता के कारण जमशेदपुर पुलिस को भारी सफलता मिली है। पुलिस ने कोलकाता कस्टम विभाग के फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर को धर दबोचा। उसके साथ एक सहयोगी भी पकड़ा गया। दोनों को पुलिस ने जेल भेज दिया। यह घटना एमजीएम थाना अंतर्गत बालिगुमा मिनी पंजाब होटल की है। इस संबंध में कीताडीह निवासी एजाज अहमद के बयान पर फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर परमजीत सिंह और सुमांतो बेरा, मसूद आलम खां उर्फ गुड्डू खान व अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।
इस घटना के संबंध में वादी शिकायतकर्ता एजाज खान ने पुलिस को बताया कि उसने एक टैंकर हावड़ा लीची बागान गोकुलतल्ला निवासी गुड्डू खान से एक टैंकर टेल्को बारीनगर निवासी निजाम अली ने भाड़े पर दिलवाया था। एजाज अहमद ने हिमाचल प्रदेश से उच्च क्वालिटी का माल लोड करवाकर जमशेदपुर के लिए मंगवाया। लेकिन रास्ते में ड्राइवर की ओर से जानकारी दी गई थी गुड्डू खान ने कुछ माल को कोलकाता लाने के लिए बोला। इस पर एजाज अहमद ने अपने जो ड्राइवर को गाड़ी में बैठा दिया और जमशेदपुर माल लाने के लिए कहा यह की पकड़े गए फर्जी असिस्टेंट कमिश्नर परमजीत सिंह ने बुंडू थाना प्रभारी को फोन करके गाड़ी को जप्त करवा दिया। इतना ही नहीं बल्कि हो घटना की रात बुंडू थाना भी आया और पुलिस पदाधिकारी को कस्टम विभाग का असिस्टेंट कमिश्नर का धोस जमाते हुए टैंकर को छुड़वा कर जांच के नाम पर कोलकाता ले जाने का प्रयास करने लगा। पर उसे एक सब इंस्पेक्टर के शब्द रुख को देखते हुए उसे आनन-फानन में थाना से निकल जाना पड़ा। हालांकि गाड़ी और माल का कागजात सही था इस कारण बुंडू पुलिस को माल सहित गाड़ी को छोड़ना पड़ा। इसके बाद परमजीत सिंह ने निजाम को फोन कर मांडवाली के लिए दबाव देने लगा और उसे धमकी देने लगा कि एजाज अहमद को वह झूठे मामले में फंसा देगा। इसके बाद 3500000 में सौदेबाजी हुई और उसे जमशेदपुर बुलाया गया। एमजीएम थाना के बालिगुमा स्थित मिनी पंजाब होटल में आया और लेन-देन की बात के लिए इजाज अहमद का इंतजार करने लगा। एजाज अहमद ने इस घटना की जानकारी वरीय पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार को और इन पुलिस सक्रिय हुई लेकिन इसी बीच परमजीत सिंह को शक हुआ और होटल में खाना छोड़ कर निकल जाने में ही भलाई समझी। इस घटना की सूचना जिले में पुलिस को दे दी गई और गाड़ी को रोकने के हर संभव प्रयास किया गया।

परमजीत सिंह जैसे ही गालूडीह चेक नाका पर पुलिस की तैनाती देख वह बैरियर तोड़ते हुए भाग निकला लेकिन पुलिस उसे गुड़ाबंदा थाना क्षेत्र के उड़ीसा बॉर्डर में धर दबोचा।

नीली बत्ती और नकली पिस्तौल से लैस था परमजीत

परमजीत सिंह डब्लू बी 20 ए जेड 9868 नंबर की फरचुनार गाड़ी से मिनी पंजाब होटल में उतरा तो लोग उसे देखने लगे, क्योंकि फॉर्च्यूनर में नीली बत्ती लगा हुआ था और असिस्टेंट कमिश्नर का नेम प्लेट लगाया हुआ था। इतना ही नहीं एक काले रंग का कुत्ता भी था जिसमें पुलिस का पट्टा लगा हुआ था। कमर में पिस्टल और हाथ में वाकी टाकी था ताकि लोग समझे कि वास्तव में यह कस्टम विभाग का असिस्टेंट कमिश्नर है।

आपराधिक चरित्र का है गुड्डू खान, उससे एजाज खान और उसके परिवार को जान का खतरा

हावड़ा लीची बागान निवासी गुड्डू खान अपराधिक चरित्र का व्यक्ति है उसके खिलाफ हत्या रंगदारी सहित अन्य मामले दर्ज हैं। उसका बेटा असफ खान भी अपराधिक चरित्र का है जो हाल ही में एक लड़की की हत्या के मामले में जेल से लिया हुआ है। एजाज खान ने पुलिस ने बताया कि गुड्डू खान और उसके सहयोगी रंजन साहू मैनेजर टुन्नू खान भी अपराध जगत से जुड़ा हुआहैं। एजाज को डर है की गुड्डू खान उनके बेटों का अपहरण करवा सकता है और उसकी हत्या करवा सकता है। और कारोबार को चौपट करवा सकता है। जमशेदपुर पुलिस इस बात की छानबीन करवा रही है कि गुड्डू खान का तार देश के कई राज्यों से जुड़ा हुआ है जय हो चाकू और टैंकर का माल जुड़वा देता है और हत्या कराना उसके लिए बाएं हाथ का खेल है। पुलिस ने परमजीत के पास है एक नकली पिस्टल, वॉकी टॉकी, ₹50000 नगद, सीबीआई का फर्जी आईकार्ड, कस्टम विभाग का फर्जी आईकार्ड सहित अन्य सामान जप्त किया है।

Related Articles

Back to top button