FeaturedJamshedpurJharkhand

गुआ स्थित गुरुद्वारा में प्रकाश उत्सव मनाया गया

गुआ। स्थित गुरुद्वारा में गुरु नानक जयंती पूरे हर्षोल्लास एवं सम्मान के साथ 553 वॉ प्रकाश उत्सव के रूप में
मनाया गया।इस अवसर पर गुरुद्वारा में पूजा,निशांत साहेब का चोला बदलाव, अरदास एवं लंगर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर  पुजारी  दिलबाग़  सिंह  द्वारा   गुरुनानक  के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा  कि गुरुनानक देव द्वारा दिए गए वाणी को अनुकरणीय बताया गया ।मनुष्य को  जीवन  में सदैव सच्चे कर्मों को करते हुए मानव के जन कल्याण का कार्य करते रहने की प्रेरणा दी गई। आयोजित कार्यक्रम में गुरुद्वारा के धार्मिक उत्सव में आस्था व निरंतर सहयोग देने वाले मुख्य अतिथि,
सेल गुवा मुख्य महाप्रबंधक विपिन कुमार गिरी को आमंत्रित कर सिखों के सर्वश्रेष्ठ सम्मान सिरोपा एवं कृपाण तथा महिला समिति अध्यक्षा स्मिता गिरी को सिरोपा से सम्मानित किया गया ।साथी ही गुरुद्वारा में निरंतर एक साल तक सेवा देने वाले इंद्रपाल सिंह और उनकी पत्नी को सिरोपा दे सम्मानित किया गया । मौके पर सेल हुआ मुख्य महाप्रबंधक विपिन कुमार गिरी ने गुरुनानक के ओंकार के मंत्र के माध्यम से बताया कि ईश्वर एक है। वह सभी जगह मौजूद है। हम सबका “पिता” वही है इसलिए सबके साथ प्रेमपूर्वक रहना चाहिए।
आयोजित लंगर में गुआ  के करीब 1000 लोगों ने प्रकाश उत्सव के अवसर पर प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम आयोजन में दिलबाग़  सिंह ,प्रेमजीत सिंह, जसपाल सिंह, कमलजीत सिंह, मनप्रीत सिंह,कलविंदर सिंह,सोनू,प्रीतम सिंह,इंद्रपाल सिंह व अन्य का सराहनीय योगदान देखा गया । सबों ने पूरे श्रद्धा एवं खुशी से लोगों को लंगर में  प्रसाद रूपी भोजन कराया।

Related Articles

Back to top button