EducationFeaturedJamshedpurJharkhand

कांग्रेसियों ने कांग्रेस भवन में मनाई राधाकृष्णन की जयंती एवं मदर टेरेसा की पुण्यतिथि

तिलक कुमार वर्मा चाईबासा : कांग्रेस भवन में भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर राधाकृष्णन की जयंती मनाई गई और आज ही नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा की पुण्यतिथि पुष्प माला अर्पित कर मनाई गई।
डॉक्टर राधाकृष्णन की जयंती के अवसर पर वक्ताओं ने सामूहिक रूप से कहा कि डॉक्टर राधाकृष्णन अब तक के सबसे महान दार्शनिकों में से एक थे उपराष्ट्रपति एवं राष्ट्रपति के तौर पर डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का नाम भारतीय इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया है, राधाकृष्णन प्रसिद्ध शिक्षक भी थे यही वजह है कि उनकी याद में हर वर्ष 5 सितंबर को शिक्षक दिवस छात्र-छात्राओं एवं विद्यार्थियों के द्वारा स्कूल कॉलेजों एवं अन्य शिक्षण संस्थानों में मनाया जाता है। कांग्रेस जनों ने शिक्षा क्षेत्र से जुड़े सभी शिक्षक बंधुओं को 5 सितंबर की बधाई एवं शुभकामनाएं भी दिया।
सभी कांग्रेसी गणों ने इस अवसर पर राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प माला चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया साथ ही उनके जीवन से एवं उनके बताए रास्ते पर चलने की बात कही गई। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप सेसांसद प्रतिनिधि गण जितेंद्र नाथ ओझा राकेश सिंह विश्वनाथ तामसोय, प्रखंड अध्यक्ष दिकु सवैया, मोहन सिंह हेम्ब्रम, मोहम्मद सलीम, लियोनार्ड बोदरा, बिरसा कुंटिया, हरिचरण सोए, विशाल सोए, सुरेश पुर्ती, विजय सिंह तुबिद, हरिश्चंद्र बोदरा, जंग बहादुर, विक्रम सुंडी ,बासुदेव सिंकु, राजू कारवां, सिंगराए गोप, सिकुर गोप इत्यादि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button