FeaturedJamshedpur

एलआईसी म्यूचुअल फंड का एलआईसी एमएफ बीएएफ लॉन्च, आज एनएफओ खुलेगा


जमशेदपुर;एलआईसी म्यूचुअल फंड ने आज एलआईसी एमएफ बैलेंस्ड एडवांटेज फंड (‘एलआईसीएमएफ बीएएफ’), एक ओपन-एंडेड डायनेमिक एसेट एलोकेशन फंड लॉन्च करने की घोषणा की। जो मूल्यांकन और कमाई ड्राइवर्स जैसे कई मापदंडों का उपयोग करके इक्विटी और डेब्ट/ ऋण और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करेगा। एलआईसी एमएफ बैलेंस्ड एडवांटेज फंड के लिए निवेश रणनीति, अनिवार्य रूप से एक हाइब्रिड योजना, ‘मूल्य संचालित गणितीय मॉडल’ द्वारा विशिष्ट रूप से संचालित होगी।
एलआईसी एमएफ बीएएफ में नए फंड ऑफर के लिए इस मॉडल-आधारित अद्वितीय निवेश दृष्टिकोण की व्याख्या करते हुए, एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड के सीईओ दिनेश पांगटे ने कहा, ‘बॉन्ड प्रतिफल, एक तरह से, इक्विटी में निवेश की अवसर लागत और जोखिम उठाने की क्षमता का प्रतिनिधित्व करते हैं। फंडामेंटल ड्रिवेन मैथमैटिकल मॉडल पर आधारित एलआईसी एमएफ में हम एलआईसीएमएफ बीएएफ में इक्विटी और डेब्ट/ ऋण के बीच इस इनवर्स रिलेशन का उपयोग इक्विटी से डेब्ट में स्विच करने के लिए करेंगे।’
एलआईसीएमएफ बीएएफ को एक अनुकूलित इंडेक्स, एलआईसी एमएफ हाइब्रिड कम्पोजिट 50:50 इंडेक्स के खिलाफ बेंचमार्क किया जाएगा। सूचकांक संरचना 50 प्रतिशत निफ्टी 50 टीआरआई और 50 प्रतिशत निफ्टी 10 वर्ष बेंचमार्क जी-सेक होगा। न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) बुधवार, 20 अक्टूबर, 2021 को खुलेगा और बुधवार, 3 नवंबर, 2021 को बंद होगा। एलआईसी एमएफ बीएएफ के फंड मैनेजर इक्विटी हिस्से के लिए योगेश पाटिल और ऋण हिस्से के लिए राहुल सिंह होंगे।

Related Articles

Back to top button