FeaturedJamshedpur

एमजीएम अस्पताल के बुनियादी अस्थायी ढांचे से मरीजों की जान को और भी खतरा – डॉ अजय


जमशेदपुर;कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद,आईपीएस डॉ अजय कुमार ने झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर MGM अस्पताल,जमशेदपुर के बुनियादी ढांचे/ भवन की बदहाली परध्यान आकर्षित कराया।
डाॅ.अजय कुमार ने पत्र में कहा कि MGM अस्पताल में कई अस्थायी संरचना बनाए गए हैं, जो पूरी तरह से खतरनाक हैं और सभी कण्डम हो चुके हैं और किसी भी अप्रत्याशित घटना की स्थिति में भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। MGM में हालिया दुर्घटना ऐसे कुप्रबंधन का एक उदाहरण है कि इस तरह के अस्थायी ढांचे को बनाने के लिए इस्तेमाल की गई सामग्री भी खराब गुणवत्ता की है और ऐसे खराब मैट्रियल आसानी से आग पकड़ सकते हैं, एमजीएम अस्पताल के वार्ड में हुई दुर्घटना में ऐसा ही हुआ था।
डाॅ.अजय कुमार ने कहा कि इस तरह के अस्थायी भवन का निर्माण करते समय फायर विभाग से भी मंजूरी नहीं मिली है। सरकारी अस्पताल में इस तरह के अस्वीकृत निर्माण हमारे लिए चिंता का विषय है, क्योंकि यदि कोई दुर्घटना होती है तो झारखंड सरकार की बदनामी हो सकती है। हास्पिटल में ऐसे खतरनाक ढांचों को जिला प्रशासन ने मंजूरी कैसे दे दी। जिला प्रशासन को जवाबदेह ठहराने की जरूरत है और उनकी इस तरह की लापरवाही की जांच की जानी चाहिए।

Related Articles

Back to top button